ताज़ा खबरेंराम मंदिरविडियोज़

Chinese Army Chants Jai Shri Ram : किसी भी धर्म को न मानने वाले चीन ने भी लगाए जय श्री राम के नारे, चीनी सैनिक हुए नतमस्तक, वीडियो हुआ वायरल

इस वीडियो में भारतीय सैनिकों का एक समूह पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (चीनी सेना) के जवानों को ‘जय श्रीराम’ का नारा सिखाते हुए दिख रहा है, जिसके बाद PLA सैनिक भी उनके मिलकर साथ यह नारा लगाते हैं. यह वीडियो किस वक्त का है यह अभी सामने नहीं आया है हालांकि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश भर में काफी उत्साह देखा गया, जिसके बीच अब यह वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

अयोध्या के भव्य राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में राम की लहर दौड़ गई। पूरे देश में दिवाली मनाई गई।राम मंदिर को लेकर धार्मिक उत्साह के बीच चीनी सैनिकों का भी एक वीडियो सामने आ रहा है इस वीडियो में भारत चीन के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास चीनी सैनिकों को भारतीय सेना के जवानों के साथ ‘जय श्री राम’ का नारा लगाते हुए देखा जा सकता है.

इस वीडियो में भारतीय सैनिकों का एक समूह पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (चीनी सेना) के जवानों को ‘जय श्रीराम’ का नारा सिखाते हुए दिख रहा है, जिसके बाद PLA सैनिक भी उनके मिलकर साथ यह नारा लगाते हैं.

यह वीडियो किस वक्त का है, इसकी पुष्टि नहीं की जा सकी है. वहीं सेना की तरफ से भी इसे लेकर आधिकारिक तौर पर कोई बयान जारी नहीं किया गया है. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जहां देश-विदेश में काफी उत्साह देखने को मिला इस बीच यह चीनी सैनिकों का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

बताया जा रहा है की वीडियो पिछले साल दिवाली के मौके का है जब दोनों देशों की सेना के बीच रूटीन बैठक के वक्त यह वीडियो बनाया गया था। इस दौरान पीएलए के अधिकारियों ने दिवाली पर्व के बारे में पूछा तो भारतीय सेना के अधिकारियों ने चीनी पीएलए को जानकारी दी और उसके अंत में जय श्री राम का उद्घोष किया.

ये भी पढें  "मुजरिम के घर जाकर सावन में मटन बनाने का मौज ले रहे'

आपको बता दे की अयोध्या में रामलाल के आगमन को लेकर जो इंतजार किया जा रहा था वह सोमवार को खत्म हो गया। कल अभिजीत मुहूर्त में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा की गई इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चांदी का छत्र लेकर राम मंदिर के गर्भ ग्रह में पहुंचे। पीएम मोदी ने अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की मूर्ति का अनावरण किया. इसके बाद मंगल ध्वनि के बीच राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की शुरुआत हुई. फिर पांच साल के रामलला की भव्य पांच फीट ऊंची प्रतिमा का आखिरकार दुनिया के सामने अनावरण किया गया. यहां शंखनाद और हेलीकॉप्टर से मंदिर पर फूलों की वर्षा के बीच यह समारोह पूरा हुआ.