Latest News

Amrit Bharat Train : अमृत भारत ट्रेन के दरभंगा स्टेशन पर पहुंचते ही लगे राम नाम के नारे, हुआ भव्य स्वागत

अवध से सीधे मिथिला को जोड़ने वाली अयोध्या धाम दरभंगा अमृत भारत ट्रेन को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में हरी झंडी दिखाकर विदा किया। यह ट्रेन शनिवार देर रात दरभंगा स्टेशन पर पहुंची तो वहां का पूरा वातावरण राम नाम की आवाज से गूंज पड़ा। स्टेशन पर जय श्री राम के नारों की जबरदस्त गूंज से दरभंगा स्टेशन झूम उठा और लोगों की खुशी का कोई ठिकाना भी नहीं रहा .

अयोध्या-दरभंगा अमृत भारत ट्रेन आने के इंतजार में पलकें बिछाकर बैठे लोग दरभंगा पहुंचते ही दरभंगा-आनंद विहार अमृत भारत ट्रेन की एक झलक पाने को बेताब दिखाई दिए. इस पल को हर कोई अपने मोबाइल में कैद करना चाहता था और हर कोई बेताब था कि कैसे इसे यादगार बनाया जाए। स्टेशन पर लोग इकट्ठा हुए और राम नाम के नारों के बीच पूरा वातावरण गुंजायमान हो गया.

ये भी पढें  Ram Temple Invitation Letter : जानिए किन-किन बॉलीवुड एक्टर एक्ट्रेस को मिला राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण पत्र, नही आया कंगना रनौत का नाम

ट्रेन के स्वागत के लिए दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर भी वहां मौजूद थे। ट्रेन के आते ही बैंड बाजे बजने लगे और सब ने उसका जमकर स्वागत किया। लोगों ने ट्रेन के लोगों पर पुष्प वर्षा भी की। वहीं कुछ महिलाएं स्वागत के लिए हाथों में मिथिला की परंपरा के अनुसार थाल सजाए हुई थी, कुछ महिलाएं ट्रेन आगमन पर मंगल गीत भी गा रहीं थीं.

इससे पहले दरभंगा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के स्वागत के लिए भव्य आयोजन किया गया था। जगह-जगह बैनर और पोस्ट भी लगाए गए थे। लोगों ने मनोरंजन के लिए स्टेशन के प्लेटफार्म पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया था, जहां प्रभु राम और जानकी से जुड़े गीत का कार्यक्रम साहब से ही चल रहा था और यह कार्यक्रम ट्रेन आने के बाद थमा.

वही जब ट्रेन के सफर के बाद लोग अयोध्या से दरभंगा पहुंचे तो उन्होंने बताया कि उन्होंने देश दुनिया में बहुत सफर किया लेकिन जो आनंद अमृत भारत ट्रेन में आया ऐसा आनंद उन्हें कभी नहीं आया। उन्होंने अपनी अनुभूति का वर्णन किया।

अयोध्या में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ट्रेन को झंडा दिखाया तो पूरे रास्ते जय श्री राम के नारे लगाते रहे। श्रद्धालुओं को लगता है कि उन्होंने कोई पूण्य काम किए थे जो उन्हें यह मौका मिला।

आपको बता दे की स्टेशन पर भीड़ को देखते रेल पुलिस के साथ जिला पुलिस बल भी दरभंगा रेलवे स्टेशन पर तैनात की गई थी।इस मौके पर सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि आज मिथिला के लिए सौभाग्य की बात है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमृत भारत ट्रेन अयोध्या धाम से मिथिला धाम दरभंगा के लिए भेजी है।

ये भी पढें  Cervical Cancer Campaign : क्या आने वाले समय में सर्वाइकल कैंसर जागरूकता अभियान की ब्रांड एंबेसडर बनने वाली है पूनम पांडे?

आज ट्रेन दरभंगा पहुंची है. देश के प्रधानमंत्री को मिथिला की तरफ से धन्यवाद देंगे, चूंकि उन्होंने जानकी की जन्मभूमि से सीधे राम की नगरी के लिए सीधा ट्रेन दिया है.
सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि अवध से सीधे मिथिला को ट्रेन के माध्यम से जोड़ा गया, इसके लिए भी प्रधानमंत्री का धन्यवाद है. इस ट्रेन में सभी तरह के लोग सफर कर सकते हैं और यात्रियों को ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने होंगे.