Vaastu-Shaastra

Wine Beer : क्या आपको पता है कि शराब का नशा रहता है कितनी देर और कैसे उतारे इस नशे को

Wine Beer : महफिल में हो या फिर आप अकेले हो अगर शराब पीने का सिलसिला शुरू हो तो फिर यह नहीं रुकता है लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो बिना किसी बात के और बिना किसी की परवाह के इसे पीते ही चले जाते हैं और नशे में चूर हो जाते हैं। ऐसे में आपको यह जानना बहुत जरूरी है कि अगर शराब ज्यादा चढ़ जाए तो इसे कैसे उतारा जा सकता है।

शाम होते ही शराब के शौकीन लोग मयखानों में पहुंच जाते हैं घर में कोई पार्टी हो या फिर कोई बड़ा फंक्शन जाम से जाम टकराने का यह सिलसिला हर जगह चलता है। बहुत लोग ऐसे होते हैं जो शौकिया तौर पर कम मात्रा में शराब पीते हैं लेकिन कुछ ऐसे होते हैं जो एक के बाद एक पैग पीते ही चले जाते हैं।इस बीच उन्हें ये भी याद नहीं रहता कि अगले दिन उन्हें ऑफिस जाना है या कोई दूसरा जरूरी काम भी करना है।

ये भी पढें  Chanakya Niti wife : चाणक्य नीति के अनुसार जानिए अच्छी पत्नी में होते हैं कौन-कौन से गुण?

नशा न करना सबसे बेहतर होता है। इसके अलावा अगर आप हद से ज्यादा नशा करते हैं तो यह आपके सामने कई सारी परेशानियां भी ला सकता है। ऐसे में जरूरी है कि नशे के शौकीन लोगों को यह पता होना चाहिए कि यह शराब कितनी देर तक रहती है और ज्यादा नशा होने की स्थिति में इस काम करने का क्या उपाय है । आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप जो

शराब पीते हैं उसका नशा आपको कितनी देर तक रहता है। आपको बता दे कि आमतौर पर शराब का नशा उतारने में लगभग 5 से 6 घंटे लगते हैं।कुछ लोगों को उससे भी ज्यादा समय लग सकता है।शराब ज्यादा पी लेने से भले ही नशा थोड़ी देर बाद उतर जाए लेकिन उसका हैंगओवर काफी देर तक रहता है।

ये भी पढें  Relationship : जानिए आपके बेडरूम में तो नहीं है यह छह वास्तु दोष? नहीं तो छीन जाएगी आपकी सुख शांति!

ऐसा होने की स्थिति में आपके सिर में दर्द, एसिडिटी जैसी समस्याएं हो सकती है। आपको यह भी जान लेना चाहिए कि नशा भले ही उतर जाए लेकिन पेशाब और बालों में इसके नशे का असर कई दिनों तक रहता है।

अगर किसी को शराब का नशा ज्यादा हो गया है तो इसे उतारने के भी कई सारे उपाय हैं। इसका नशा कम करने के लिए नींबू पानी सबसे ज्यादा बेहतरीन माना गया है। इसके अलावा संतरा खाना या संतरे का जूस पीना नींबू का अचार खाना भी शराब के नशे को जल्दी उतार देता है या फिर काम कर देता है।

ये भी पढें  Chanakya Niti : अगर के स्त्री यह इशारे को पुरुष नही समझ पाते है तो समझना है बेहद जरूरी ,नही तो हो सकता बड़ा अनर्थ।

अगर आप शराब पीने के शौकीन है या फिर कभी कभार ही शराब पीते हैं तो आपको इसे हमेशा का मात्रा में ही लेना चाहिए जिससे आपके शरीर पर कोई बुरा असर न पड़े और आप ज्यादा से ज्यादा एंजॉय भी कर पाए। साथ ही शराब पीते समय इस बात का भी ध्यान रखें कि खाली पेट कभी भी शराब न पिए, इससे आपके शरीर पर हानिकारक प्रभाव पड़ता है और आप बीमार भी हो सकते हैं।