Latest NewsVideosराम मंदिर

Muslim Ram Devotees Reached Ram Temple : लखनऊ से पैदल राम मंदिर पहुंचे मुसलमान राम भक्त, वीडियो हुआ वायरल

अयोध्या के राम मंदिर को 23 जनवरी 2024 से आम जनता के लिए खोल दिया गया है। पहले दिन करीब 5 लाख से भी ज्यादा भक्तों ने भगवान श्री राम के दर्शन किए और यह सिलसिला अभी भी जारी है।देशभर से राम भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं. जाति-पाति के भेदभाव से उठकर अब तो मुस्लिम समुदाय के लोग भी भगवान राम के दर्शन करने आ रहे हैं, जो उन्हें अपना पूर्वज और नबी बता रहे हैं. लंबे इंतजार के बाद भाव और दिव्या राम मंदिर बनकर तैयार हो गया है और भगवान श्री राम अपने गर्भ ग्रह में बैठ भी चुके हैं। उसके पास लगातार अयोध्या अपनी पहचान की तरह जाति, धर्म और मजहब से ऊपर उठकर संदेश दे रही है. वहीं, कोई समूह में चलकर, तो कोई पैदल नंगे पांव चलकर अपने-अपने तरीके से अपने आराध्य के दर्शन करने अयोध्या पहुंच रहा है.

इसी कड़ी में लखनऊ के एक मुस्लिम राम भक्तों का जत्था अयोध्या गया है और उन्होंने रामलाल के दर्शन किए हैं। बताया जा रहा है कि 25 जनवरी को लखनऊ से सैकड़ो मुस्लिम भक्ति पैदल ही राम जी के दर्शन करने के लिए निकले थे।30 जनवरी को राम जन्मभूमि मंदिर में पहुंचे और उन्होंने दर्शन किए हर कोई प्रभु श्री राम के रंग में रंग गया है।

ये भी पढें  Nirahua - Aamrapali Romance Video : निरहुआ ने आम्रपाली को आधी रात उठाकर किया यहां वहां किस और फिर किया जबरदस्त रोमांस

लखनऊ से अयोध्या तक मुस्लिम राम भक्त गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल पेश कर रहे हैं. मुस्लिम राम भक्तों ने एक दिन में 25 किलोमीटर की यात्रा की. बताते चलें कि लखनऊ से अयोध्या की दूरी करीब 135 किलोमीटर है. इस तरह से उन्हें पैदल चलकर अयोध्या पहुंचने में करीब पांच दिन का समय लगा.

मुस्लिम समाज के लोग भी भगवान श्री राम को अपना पूर्वज बता रहे हैं। कुछ लोग भगवान राम को अपना नबी मानते हैं। लोगों ने कबीर मठ में जाकर प्रदर्शन किया। बताया जा रहा है कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में भव्य मंदिर में राम लाल के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम हुआ इसके बाद पूरे देश के घर और मंदिरों में इसका पूजन किया गया।

ये भी पढें  Arun Govil Character of Ram : रामायण में राम रोल करने के बाद नहीं मिला कही भी काम, अरुण गोविल ने खुद दर्द किया बया।

अगले दिन यानी 23 जनवरी से राम मंदिर को आम भक्तों के लिए खोल दिया गया था. पहले ही दिन करीब पांच लाख भक्तों ने रामलला के दर्शन किए थे. तब से भक्तों का सैलाब अपने आराध्य के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंच रहा है. आलम यह हो गया कि प्रशासन को अयोध्या आने वाले सभी वाहनों को रोकने का निर्देश देना पड़ा था. वहीं, सरकार ने भी वीआईपी लोगों से अपील की है कि वे अयोध्या की अपनी यात्रा को फिलहाल टाल दें. यदि वे आ रहे हों, तो पहले प्रशासन को सूचित करें.