EntertainmentVideos

हाथी से भिड़ने के लिए रितिक रोशन ने नहीं लिया बॉडी डबल,फिर 40000 केलो से कुछ यूं मनाया हाथी को

Hrithik Roshan: फिल्म शूटिंग के दौरान बड़े-बड़े सितारों को क्या कुछ नहीं करना पड़ता है। ऐसे कई किस्से सुनाने में भी आते हैं वही एक और किस्सा आज हम आपको बताने जा रहे हैं जो रितिक रोशन से जुड़ा हुआ है। रितिक रोशन ने बॉडी डबल का इस्तेमाल करने से इनकार कर दिया था और उन्होंने फिर कुछ ऐसा किया कि यह एक्शन सीन आसानी से हो भी गया।

मेथड एक्टिंग और परफेक्शन के चक्कर में सितारे क्या कुछ नहीं कर गुजरते. कुछ सितारे महीनों तक अपने कमरे में बंद रहते हैं तो कुछ रियलिस्टिक दिखने के लिए उस किरदार से मेल खाते लोगों को ऑब्जर्व करते हैं. कुछ स्टार अपनी बॉडी भी बनाते हैं ताकि वह परफेक्ट दिख सके और अपने रोल को सही तरह से अंजाम भी दे सके। वहीं कुछ लोग अपने रोल को करने के लिए वजन भी बढ़ाते हैं। रितिक रोशन ने भी अपनी एक फिल्म के लिए ऐसे ही किया। इस हिस्टॉरिकल मूवी के लिए उन्होंने हाथी से भी लड़ाई करी। वैसे तो ऋतिक रोशन चाहते तो बॉडी डबल यूज कर सकते थे लेकिन अपनी जिद पूरी करने का उन्होंने दूसरा तरीका निकाला.

रितिक रोशन की यह फिल्म कोई और नहीं बल्कि जोधा अकबर की जिसमें मुगल साम्राज्य की शानोशौकत दिखाने के लिए फिल्म के डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहते थे। उन्होंने बड़ी तादाद में हाथी और घोड़े का इंतजाम भी किया ताकि राजा अकबर का शाही दरबार अच्छे से दिखा सके।इसी फिल्म के एक सीन में रितिक रोशन को हाथियों से मुकाबला करना था। डायरेक्टर ने रितिक रोशन के सामने कहा कि वह फिल्म में बॉडी डबल का इस्तेमाल कर सकते हैं।बॉडी डबल का मतलब होता है हू ब हू रितिक रोशन की कद काठी हेयर स्टाइल और फेस कट वाला कोई व्यक्ति जिसे लॉन्ग शार्ट में हाथियों से भिडते हुए दिखाया जाता लेकिन रितिक रोशन इस बात पर तैयार नहीं हुए और उन्होंने इस सीन को खुद शूट करने का इरादा किया।

ये भी पढें  Aankhen : एक ही नाम से बनी यह तीन अलग अलग फिल्म और हरेक बार हुआ सुपरहीट,यह फिल्म ने कर दिया मेकर्स को मालामाल और बना डाले कई रिकॉर्ड्स

मेर्क्स को यह डर हां की रितिक रोशन को कहानी हाथी की इस लड़ाई के साथ कोई दिक्कत ना हो जाए या वह किसी तरह से घायल ना हो जाए क्योंकि हाथी हमला भी कर सकता है लेकिन रितिक रोशन ने इसका भी हल निकाल दिया रितिक रोशन ने रोज हाथी के पास जाकर उसे केले खिलाने शुरू कर दिए। जिस हाथी से उन्हें मुकाबला करना था उसे हाथी को रितिक रोशन ने करीब 40000 केले खिलाएं. तब जाकर कहीं दोनों की दोस्ती मजबूत हुई. उसके बाद जब हाथी से भिड़ने का सीन शुरू हुआ तब हाथी आसानी से ऋतिक रोशन के इशारे समझता रहा और सीना बिना किसी रुकावट और खतरे के शूट हो गया.