Vaastu-Shaastra

Chanakya Niti : अगर के स्त्री यह इशारे को पुरुष नही समझ पाते है तो समझना है बेहद जरूरी ,नही तो हो सकता बड़ा अनर्थ।

चाणक्य नीति के बारे में आज हर कोई जानता है। चाणक्य महान दार्शनिक थे जिन्होंने अपनी नीति में कई सारी बातों को बताया है।उन्होंने स्त्री और पुरुष के दांपत्य जीवन को सुखी बनाने के भी कई सारे उपाय बताए हैं यदि कोई इंसान अपने जीवन में चाणक्य नीति को अपनाता है तो निश्चित ही वह सफलता की ओर जाता है। उनका जीवन हमेशा खुशहाल रहता है। सुखी जीवन के लिए चाणक्य ने कई सारी जरूरी बातें बताई है।आज भागमभाग में हम कई ऐसी बाते भूल जाते हैं जो बेहद जरूरी होती हैं और उनके बिना हम अपनों को न चाहते हुए भी ठेस पहुंचा देते हैं. ऐसे में चाणक्य नीति का अनुसरण करना जरूरी हो जाता है.

ये भी पढें  Chanakya Niti wife : चाणक्य नीति के अनुसार जानिए अच्छी पत्नी में होते हैं कौन-कौन से गुण?

आचार्य चाणक्य ने अपनी नीति में शादीशुदा जीवन को सुख में बनाने के बारे में काफी जोर दिया है। कई बार ऐसा होता है की औरतें अपने पति से और संतुष्ट होती है लेकिन पति को इस बारे में पता नहीं चल पाता है
बात कम करना

देखा गया है कि आमतौर पर पत्नी काफी बहुत बातूनी होती है और जब वह खुश होती है तो अपने पति से ढेर सारी बातें करती है लेकिन अगर आपकी पत्नी अचानक से बात करना कम कर दे या फिर आपकी बात का जवाब ना दे तो समझ जाइए कि वह असंतुष्ट है। इसका मतलब वह आपकी किसी बात से नाराज चल रही है। ऐसे में आपको उनकी नाराजगी के बारे में पता करना चाहिए और जिस बात से वह नाराज है उसे दूर करना चाहिए.
हर बात पर गुस्सा आना

ये भी पढें  Chanakya Niti : पति के लिए नहीं अच्छी होती हैं ऐसी महिलाएं बना देती हैं उनकी जिंदगी को नरक जैसा

यूं तो पत्नियों की जिंदगी में पति काफी महत्वपूर्ण होते हैं और वह उन्हें काफी अहमियत भी देती है लेकिन जब पत्नी कभी नाराज हो जाती है तो वह बात बात पर झुंझलाने लगती है या फिर बात बात पर झगड़ा करने लगती है और गुस्सा भी करती है तो आपको समझ जाना चाहिए कि वह किसी बात पर असंतुष्ट है। इस इशारे को ध्यान में रखकर आपका अगला कदम पत्नी को खुश करने के लिए होना चाहिए.

बस अपने बारे में सोचना

पत्नी हमेशा अपने पति की हर जरूरत का ख्याल रखती है लेकिन अगर पत्नी अचानक से दूरी बना ले और वह सिर्फ अपने बारे में सोच और अपना ही ख्याल रखें तो समझ लेना चाहिए वह किसी बात पर असंतुष्ट है हो सकता है वह आपसे नाराज हो ऐसे में उसकी समस्या को समझ कर उसकी परेशानी को दूर करना चाहिए ऐसा करने आपकी पत्नी को संतुष्टि मिलेगी और वह फिर पहले की तरह आपसे प्यार करने लगेगी.