Vaastu-Shaastra

Relationship : जानिए आपके बेडरूम में तो नहीं है यह छह वास्तु दोष? नहीं तो छीन जाएगी आपकी सुख शांति!

शादी के बाद जैसे-जैसे समय बीतता जाता है पति-पत्नी के बीच छोटी-छोटी चीजों को लेकर लड़ाई झगड़ा होने लगता है यह कोई जरूरी नहीं है कि हर बार पार्टनर में कोई कमी हो। इसका कारण आपका बेडरूम भी हो सकता है बेडरूम में मौजूद वास्तु दोष के कारण यह लड़ाई झगड़े होते हैं।आज हम आपके बेडरूम के वास्तु दोष को दूर करने के कुछ तरीके बताएंगे-

हर पति पत्नी अपने बीच प्यार के और रिस्पेक्ट चाहता है और इसी से कोई भी रिलेशन अच्छा बनता है लेकिन कई बार शादी के कुछ समय बाद पति-पत्नी के रिलेशन में मन मुजावर होने लगता है। वह खुद इस बात का अंदाजा नहीं लगा पाए कि आखिर उनके बीच में ऐसा क्यों हो रहा है। दरअसल, वास्तु दोष हर चीज को प्रभावित करता है. इसके कारण घर में अशांति, कलह आदि भी हो सकता है. अगर आपका बेड गलत दिशा में रखा हो, रूम में कुछ गलत चीजें रखी हों, यह भी वास्तु दोष को बढ़ाते हैं.

ये भी पढें  Chanakya Niti : अगर के स्त्री यह इशारे को पुरुष नही समझ पाते है तो समझना है बेहद जरूरी ,नही तो हो सकता बड़ा अनर्थ।

बेड की स्थिति सुधारें

कई लोग अपने बेडरूम में अपने बेड की जगह बदलते रहते हैं लेकिन ऐसा करने से रिलेशन में लड़ाई झगड़ा शुरू हो जाते हैं। एक्सपर्ट का कहना है कि पति-पत्नी के रूम में बेड की दिशा यह तो दक्षिण की ओर या फिर दक्षिण पश्चिम की ओर होनी चाहिए अगर बेड की स्थिति इन दोनों स्थिति में नहीं होती है तो दोनों के बीच नेगेटिविटी बढ़ जाती है . वास्तु के अनुसार, घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में बेड रहने से पति-पत्नी के पॉजिटिव वाइब्स को बढ़ावा मिलता है।

सही आकार में हो बेडरूम

जिस कमरे में पति-पत्नी सोते हैं उसे कमरे का आकार सही होना चाहिए।कमरे में कट या नुकीले कोनी नहीं होने चाहिए।अगर ऐसा है तो उसमें नेगेटिव ज्यादा आती है और झगड़ा बढ़ाने का कारण बनती है।

मेटल के बेड पर सोने से बचें

एक्सपर्ट्स का कहना है कि कभी भी पति-पत्नी को किसी धातु के बेड पर नहीं सोना चाहिए। ऐसा करने से उनके रिश्ते में तनाव आ जाता है। इसके साथ ही कभी भी डबल बेड पर दो अलग-अलग गद्दे डालकर नहीं सोना चाहिए। अगर दो सिंगल गद्दो को मिलाकर डबल बेड बनाया गया है तो उसे कपल के बीच अनबन पैदा होती है

बेडरूम की दीवारों का रंग

पति-पत्नी को अपने बेडरूम की दीवारों के रंगों पर भी खास ध्यान देना चाहिए. कमरे की दीवारों का रंग हल्का होना चाहिए जिससे माहौल अच्छा रहे. बेडरूम का रंग हल्का गुलाबी, हल्का लाल रंग का होगा तो और भी बेहतर होगा।

ये भी पढें  Suhagrat Day : शादी की पहली रात दुल्हन ने किया ऐसा काम की दूल्हे की निकल गई चीखे घर वाले भी हो गए हैरान

पत्नी को बाईं ओर सोना चाहिए

वास्तु के अनुसार रिलेशन में प्यार और रोमांस बनाए रखने के लिए पत्नी को पति के बाईं ओर सोना चाहिए. इसलिए हमेशा इस बात का खास ख्याल रखें, ताकि पति-पत्नी में प्यार बना रहे।

कमरे के शीशों की स्थिति

बेडरूम में शीशे होना भी काफी महत्वपूर्ण होता है लेकिन उनकी स्थिति सही होनी चाहिए। कभी भी बिस्तर के सामने शीशा नहीं लगाना चाहिए।ऐसे करने से मैरिड लाइफ कभी भी सुखी नहीं रहती है।दर्पण जितना बड़ा होगा वैवाहिक संबंधों में तनाव भी उतना ही ज्यादा होगा।