अजब-गजबभारत की खबरेंविडियोज़

Birds Viral Video : हवा में उड़ते हुए पक्षी ने पानी में मेरी छलांग, पलक झपकते ही निकाल लाया मछली!

ट्विटर अकाउंट @AMAZlNGNATURE पर अक्सर जानवरों से जुड़े हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में एक पक्षी का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है जो अब सुर्खियों में आ गया है। यह पक्षी शिकार करने में इतना माहिर है की हवा में उड़ते हुए पानी में घुस जाता है और फिर शिकार को पकड़ कर ले आता है।

दुनिया में ऐसे कई अजीबोगरीब जीव है जो अपने अनोखेपन के लिए जाने जाते हैं। शिकारी जीवो का वीडियो अक्सर वायरल होता रहता है। यह कभी भी घात लगाकर शिकार कर लेते हैं। कुछ पक्षी ऐसे होते हैं जो अपनी तेज नजर के लिए जाने जाते हैं और अपने शिकार को कर लेते हैं।

इन दिनों एक वीडियो सामने आ रहा है जिसमें एक ऐसा पक्षी देखने को मिल रहा है जो हवा से उड़ते हुए आता है और लपक कर पानी में से मछली को पकड़ लेता है। ट्विटर अकाउंट @AMAZlNGNATURE पर अक्सर जानवरों से जुड़े हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. ये पक्षी शिकार में इतना माहिर है, कि हवा से उड़ते हुए पानी में घुसता है और फिर अपने शिकार को दबोच लेता है.

इस पक्षी का नाम है ऑस्प्रे (Osprey), जिसे समुद्री हॉक (Sea Hawk) के नाम से भी जाना जाता है. ये एक शिकारी पक्षी है. वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि पक्षी हवा में उड़ता हुआ समुद्र की ओर आता है और उसकी गति काफी तेज होती है और नीचे आते-आते आपको लगेगा कि यह पक्षी डूब जाएगा।

वह पानी में कुछ पल के लिए एकदम ओझल हो जाता है और ऐसा एहसास होता है कि वह गायब हो गया है लेकिन अचानक उसे बाहर निकलता है और उड़ाना शुरू कर देता है। उसके पंजों में गैफटॉपसेल कैट फिश फंसी रहती है, जिसका शिकार करने के लिए ही वो पानी में घुसता है. हैरानी इस बात की है कि पक्षी की नजरें इतनी तेज होती हैं, कि वो उतनी दूर से ही पानी के अंदर पक्षी को देख लेता है.

ये भी पढें  शिवलिंग को पत्थर समझ तेज करने लगा औजार, अचानक फूट पड़ी दूध की धार, मिनटों में भरा तालाब, रहस्यमय कथा

इस वीडियो को अब तक तीन लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोग इस पर कमेंट करके अपनी प्रतिक्रिया देख रहे हैं। एक यूजर ने तो इसे अपनी आंखों से देखने की इच्छा जाहिर की वहीं एक ने कहा कि उसकी डाइविंग बहुत गजब की है. एक ने कहा कि पक्षी के स्किल कमाल के हैं.