मनोरंजन

Black Movie Girl : जानिए 18 साल बाद कहां है वह बच्ची जिसने ब्लैक मूवी में किया था छोटी रानी मुखर्जी का रोल?

अमिताभ बच्चन ने केबीसी 15 में बताया कि उनकी ब्लैक मूवी में छोटी रानी मुखर्जी का रोल निभाने वाली बच्ची को रणबीर कपूर ने ट्रेन किया था। अमिताभ ने यह भी बताया कि ब्लैक में आयशा ने रानी मुखर्जी के बचपन का किरदार निभाया था। रणबीर और सोनम ब्लैक में संजय लीला भंसाली के असिस्टेंट थे और वह तब एक्टर नहीं थे।

अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति 15 के लेटेस्ट एपिसोड में बताया कि संजय लीला भंसाली की फिल्म ब्लैक काफी दिलचस्प मूवी थी।अमिताभ ने यह भी बताया की फिल्म में रानी मुखर्जी के बचपन का रोल करने वाली चाइल्ड एक्ट्रेस को रणबीर कपूर ने ही सारी चीजे सिखाई थी। साल 2005 में आई फिल्म ब्लैक में अमिताभ बच्चन ने देवराज नाम के एक टीचर का किरदार निभाया था जो मिशेल को ट्रेनिंग देते हैं। मिशेल ना तो बोल सकती थी और ना ही देख सकती थी जहां मिशेल के बचपन का किरदार चाइल्ड आर्टिस्ट आयशा कपूर ने निभाया वही बड़ी मिशेल रानी मुखर्जी बनी थी।

ये भी पढें  Bigg Boss 17 Highlights : मुनव्वर की वजह से मन्नारा हुई कैप्टेसी रेस से बाहर अभिषेक ने मारा समर्थ को थप्पड़

अमिताभ ने ब्लैक मूवी से जुड़े और भी कई किस्से शेयर किये। उन्होंने बताया की रानी मुखर्जी का किरदार निभाने वाली बच्ची को उसके रोल के लिए प्रशिक्षित किया जाता था लेकिन आप यकीन नहीं करेंगे की ट्रेनिंग देने वाले कोई और नहीं बल्कि रणबीर कपूर थे। उन दिनों रणबीर कपूर कोई मशहूर एक्टर नहीं थे। वह संजय लीला भंसाली के असिस्टेंट थे यहां तक की अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर जो अब एक्ट्रेस बन चुकी है वह भी रणवीर के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर थी। संजय लीला भंसाली ने इन दोनों को उसे समय उसे बच्ची को प्रशिक्षित करने का काम भी दिया था ।’

ये भी पढें  Rani Mukerji Love Story : जानिए रानी मुखर्जी के साथ क्या हुआ जब वह बनना चाहती थी दूसरी बार मां, कहा कि मौका खो दिया है

बाद में रणबीर कपूर और सोनम कपूर ने संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया में एक साथ डेब्यू किया था। फिल्म कुछ खास तो नहीं चली लेकिन रणबीर और सोनम को काफी नोटिस किया गया।आज रणबीर कपूर देश के हाईएस्ट पैड एक्टर्स में से शामिल है। हाल ही में उनकी मूवी एनिमल ने रिलीज होने के बाद तो तहलका मचा दिया उनकी यह मूवी सभी ने काफी पसंद की है।

वहीं अगर बात करें ब्लैक की तो यह एक्टिविस्ट हेलन केलर की जिंदगी और उनकी ऑटोबायोग्राफी The Story of My Life से प्रेरित थी। फिल्म ने तीन नेशनल अवॉर्ड जीते थे। ‘ब्लैक’ में नंदना सेन और शरनाज पटेल भी थीं।

ये भी पढें  कभी सी ग्रेड मूवी में काम करके हुई थी पॉपुलर, फिर दिल आया इस एक्टर पर, अब है करोड़ों की मालकिन

इस फिल्म में छोटी मिसाइल का किरदार निभाने वाली आयशा कपूर अब 29 साल की हो चुकी है।फिल्म में उन्होंने जब काम किया था। तब वह 10 साल की थी। आयशा अब अपनी एसेसरीज का बिजनेस करते हैं और जल्दी ही वह फिल्मों में भी दिखाई देगी। वह फिल्म हरि ओम में नजर आने वाली है। इसके अलावा वह तमिल टीवी सीरीज Sweet Kaaram Coffee में भी नजर आईं, जो 2023 में OTT प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई थी।