मनोरंजनविडियोज़

Aankhen : एक ही नाम से बनी यह तीन अलग अलग फिल्म और हरेक बार हुआ सुपरहीट,यह फिल्म ने कर दिया मेकर्स को मालामाल और बना डाले कई रिकॉर्ड्स

बॉलीवुड में अब तक कई सारी ऐसी फिल्में हैं जो एक ही नाम से बन चुकी है लेकिन क्या आपको पता है कि ऐसी तीन फिल्में थी जो एक ही नाम से बनी लेकिन तीनों ही फिल्मों ने हर बार बॉक्स ऑफिस पर सुनामी ला दी।इनमें से दो फिल्मों ने तो कमाई के मामले में रिकॉर्ड ही बना डाला।

1968 से 2002 तक यानी 58 साल के अंदर ‘आंखें (Aankhen)’ नाम से बॉलीवुड में अब तक 3 बार 3 अलग-अलग फिल्में बन चुकी हैं और सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि इन तीनों ने बॉक्स ऑफिस पर रिलीज के साथ धमाल मचाना शुरू कर दिया था.

आपको बता दे कि इन तीनों फिल्मों में दो ने तो कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ डालें और इतिहास रा डाला था आज से 58 साल पहले यानी साल 1968 में पहली बार आंखें फिल्म आई थी और उसके बाद साल 2002 तक तीन बार इस नाम से फिल्म बन चुकी थी आईए जानते हैं विस्तार से .

ये भी पढें  Animal Box Office Report : रणबीर कपूर की एनिमल मूवी रिलीज होते ही छा गई हर जगह, रच डाला इतिहास, बनाया नया रिकॉर्ड

आंखें (1968): साल 1968 में पहली बार आंखें फिल्म आई थी जिसमें धर्मेंद्र ने लीड रोल निभाया था. यह फिल्म उस समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल हुई थी. यह उसे समय की काफी मशहूर फ़िल्म थी. बताया जाता है कि उस समय इस फिल्म ने 6.40 करोड़ का बिजनेस किया था.

इतना ही नहीं इसने कमाई के मामले में इतिहास भी रच दिया था. यह उसे समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी. यह एक जासूसी थ्रिलर मूवी थी जिसके निर्देशक रामानंद सागर थे अपनी जासूसी थ्रिलर मूवी फर्ज के बाद रामानंद सागर ने एक बड़े बजट की फिल्म बनाई. जिसे कई अंतरराष्ट्रीय स्थान पर भी शूट किया गया.यह बेरूत में शूट की गई पहली हिंदी फिल्म थी.

ये भी पढें  Film City in UP : अब अक्षय कुमार लाएंगे उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी - योगीजी का मिला सपोर्ट, बजट जान लग जायेगा झटका।

फिल्म में धर्मेंद्र के अलावा माला सिन्हा, महमूद, ललिता पवार, जीवन और मदन पुरी भी अहम किरदारों में थें. आंखें (1993): साल 1993 में गोविंदा और चंकी पांडे की फिल्म आंखें आई थी जिसने उसे समय सबसे ज्यादा कमाई की थी. फिल्म रिलीज होने के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी.

इसने भी बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में इतिहास रच दिया था. यह एक्शन कॉमेडी मूवी थी जिसे डेविड धवन ने बनाया था और इसे अनीस बज्मी द्वारा लिखित थी.इसमें गोविंदा और चंकी पांडे का डबल रोल दिखाया गया था इसकी सफलता को देखते हुए तेलुगु में पोकीरी राजा 1995 के नाम से बनाया गया था इस फिल्म को बनाने में मार्क्स ने 2 करोड रुपए लगाए थे जबकि बाद में इसलिए कुल कमाई 25.25 करोड़ रुपए की की थी.

ये भी पढें  Preet Randhawa MMS Video : कुल्हड़ पिज़्ज़ा कपल के बाद अब प्रीत रंधावा का MMS हुआ वायरल!

आंखें (2002): साल 2002 की यह फिल्म सुपरहिट रही थी. इसमें अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और अर्जुन रामपाल जैसे कलाकार दिखाई दिए थे.यह साल 2002 की पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मूवी थी. इस फिल्म को केवल 17 करोड रुपए में बनाया गया था और इसने कल 62.95 करोड रुपए की कमाई की थी.

फिल्म ‘आंखें’ में अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और अर्जुन रामपाल के अलावा परेश रावल, आदित्य पंचोली और सुष्मिता सेन भी लीड रोल में नजर आए थे. इस फिल्म की कहानी काफी दमदार थी, जो सीधे लोगों के दिलों में उतर गई थी. फिल्म में अमिताभ बच्चन का निगेटिव रोल दर्शकों काफी पसंद आया था.