Entertainment

Film City in UP : अब अक्षय कुमार लाएंगे उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी – योगीजी का मिला सपोर्ट, बजट जान लग जायेगा झटका।

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार कहे जाने वाले अक्षय कुमार अब नोएडा में बन रही फिल्म सिटी में इनवेस्ट करेंगे। उन्होंने इस इन्वेस्टमेंट के लिए एक बिड सबमिट की है। इस लिस्ट में बोनी कपूर समेत और भी कई बड़ी हस्तियां शामिल है। यह वही फिल्म सिटी है जिसकी घोषणा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साल 2020 में की थी.

मुंबई और हैदराबाद में देश की दो ऐसी फिल्म सिटी है जहां साउथ से लेकर बॉलीवुड तक की कई फिल्मों की शूटिंग होती है लेकिन आने वाले समय में नोएडा को भी फिल्म सिटी की सौगात मिलने वाली है। इस प्रोजेक्ट की घोषणा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने साल 2020 में ही कर दी थी लेकिन अब इसमें अक्षय कुमार समेत कई बड़ी हस्तियां इन्वेस्ट करने के लिए आगे आ रही हैं।बताया जा रहा है कि यह प्रोजेक्ट तीन फेस में बनकर तैयार होगा इसके पहले फेज के लिए सरकार की तरफ से टेंडर निकाला गया और उसी के लिए अक्षय कुमार की कंपनी ‘केप ऑफ गुड फिल्म्स’, बोनी कपूर की ‘बेव्यू प्रोजेक्ट’, ‘लॉयन्स फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड’ और टी-सीरीज समेत कई कंपनियों ने टेंडर भरे हैं.

आपको बता दे कि यह फिल्म सिटी 1000 एकड़ के एरिया में बनकर तैयार होगी। रिपोर्ट के अनुसार माने तो 740 एकड़ एरिया ऐसा होगा जिसमें फिल्मों की शूटिंग होगी।वही 40 एकड़ की जगह में फिल्म इंस्टिट्यूट भी होगा. इस फिल्म सिटी में 120 एकड़ के एरिया में अम्यूजमेंट पार्क बनेगा और बची हुई 100 एकड़ की जगह कमर्शियल इस्तेमाल के काम आएगा. बताया जा रहा है कि इसमें मिडिया इंडस्ट्री के ऑफिस, थीम पार्क, होटल और रिटेल स्टोर भी होंगे.

यह भी कहा जा रहा है कि इस फिल्म सिटी को बनाने में 10000 करोड रुपए का इन्वेस्टमेंट होगा कहा जा रहा है कि तीनों फेज का काम साल 2028-2029 तक पूर हो जाएगा. वहीं इसी प्रोजेक्ट में इंवेस्ट करने के लिए अक्षय कुमार और बाकी हस्तियों ने टेंडर भरे हैं.ये फिल्म सिटी इसलिए भी खास है, क्योंकि ये जेवर एयरपोर्ट से सिर्फ चार KM की दूरी पर बन रहा है. रिपोर्ट के अनुसार फिल्म सिटी को पॉड टैक्सी के जरिए एयरपोर्ट से जोड़ने की भी तैयारी है.