Latest News

Ramlala Pran Pratishtha : जाने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन किन राज्यों में रहेगी छुट्टी? देश में रहेगा दिवाली सा माहौल

22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है जिसे लेकर सभी के मन में काफी उत्साह है। इसी को देखते हुए कई राज्यों ने अपने प्रदेश के सभी स्कूलों व सरकारी कार्यालय में अवकाश भी घोषित कर दिया है। आईए जानते हैं कि वह कौन-कौन से राज्य हैं जहां 22 जनवरी को रहेगी छुट्टी

जैसा कि सभी जानते हैं कि 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। यह समारोह 12:20 पर शुरू हो जाएगा।इस दौरान पीएम मोदी समेत तमाम दिग्गज नेता भी वहां मौजूद रहेंगे। वहीं हर राज्य के साधु संत भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। ऐसे मौके पर सुरक्षा को लेकर यूपी सरकार ने सभी को सतर्क रहने का आदेश दिया है। इसके बाद उन्होंने पूरे प्रदेश के स्कूलों और सरकारी कार्यालय को छुट्टी देने का भी आदेश दिया है।

ये भी पढें  राम मंदिर देश की जनता ने बनाया: पीएम मोदी, यूजर्स ने कहा वोट आप बटोरेंगे। …

यूपी

आदेश के मुताबिक 22 जनवरी को सभी शिक्षण संस्थान सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को दिवाली की तरह उत्सव मनाने के अपील की है और सभी से रामलाल के इस जश्न को मनाने के लिए कहा है।

गोवा

यूपी के बाद गोवा में भी 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। प्रदेश के सीएम प्रमोद सावंत ने आदेश दिया है कि पूरे देश में श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साह है। ऐसे में गोवा के भी सभी सरकारी कार्यालय और स्कूलों में छुट्टी होगी ताकि इस पर्व को लोग घर पर रहकर अच्छे से मना सके। उन्होंने लोगों से यह भी कहा है कि इस खास दिन आप दिवाली की तरह खुशी मनाई और उत्साह से अपना घर सजाएं प्रमोद सावंत खुद भी प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए 22 जनवरी को अयोध्या पहुंचेंगे।

ये भी पढें  Ramayan Sita B grade movies : जाने क्यों करनी पड़ी थी रामायण की सीता को बी ग्रेड फिल्में भोजपुरी समेत 8 भाषाओं में की फिल्में

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में भी कम मोहन यादव ने लोगों से कहा है कि वह 22 जनवरी के दिन त्योहार मनाए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि 22 जनवरी को सभी सरकारी कार्यालय और शिक्षण संस्थान में अवकाश रहेगा। वहीं प्रदेश में शराब व मीट की दुकान भी बंद रखने का आदेश दिया गया है।

छत्तीसगढ़

प्राण प्रतिष्ठा को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार ने भी बड़ी घोषणा कर दी है।उन्होंने भी अपने पूरे प्रदेश में सभी शासकीय व प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है।अयोध्या में होने वाले इस आयोजन को लेकर पूरे प्रदेश में एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है। बता दें कि छत्तीसगढ़ भगवान राम का ननिहाल है।

ये भी पढें  युवाओं के लिए बड़ी ख़बर - "अगर जरुरत पड़ी तो सरकार अग्निवीर योजना में बदलाव के लिए तैयार" - राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री

हरियाणा

वही हरियाणा सरकार ने भी सभी स्कूलों में छुट्टियों का आदेश दिया है।उन्होंने भी 22 जनवरी को सभी से अपील की है कि वह अपने घर पर उत्साह के साथ इस त्यौहार को मनाई। वहीं, इस दिन प्रदेश में कहीं भी शराब नहीं परोसी जाएगी। सरकार ने 22 जनवरी को यहां ड्राइ-डे घोषित किया है।