Latest News

भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज मुंबई में समापन

भारत जोड़ो न्याय यात्रा 14 जनवरी को इम्फाल से शुरू की गई थी और 15 राज्यों के 100 से अधिक लोकसभा क्षेत्रों को पार कर चुकी है।

मुंबई: मणिपुर से 6,700 किलोमीटर की पैदल यात्रा शुरू करने के दो महीने बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज मुंबई में उनके प्रमुख सहयोगियों की उपस्थिति के साथ समाप्त होगी।

कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और राजद नेता तेजस्वी यादव शिवाजी पार्क में यात्रा के समापन पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।

ये भी पढें  पोता हुआ तो दादा ने दिया किन्नरों को प्लॉट।

इसके अलावा, लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकता के संदेश में उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य, शरद पवार और झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के भी इस कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है।

सूत्रों ने कहा कि पूर्व कांग्रेस प्रमुख और श्री गांधी की मां सोनिया गांधी भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगी, उन्होंने कहा कि वह दिन में महाराष्ट्र गठबंधन के नेताओं से भी मुलाकात करेंगी।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, जो कल मुंबई पहुंचीं और यात्रा में शामिल हुईं, भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगी।

“आज ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ समाप्त हो रही है। हम दोनों यहां आकर बहुत खुश हैं। राहुल गांधी जी ने यह यात्रा इसलिए की ताकि आप देश की वास्तविकता को समझ सकें। यह पूरी यात्रा जनता को जागरूक करने के लिए थी।” उसने कहा।

ये भी पढें  Rajasthan News : ससुर ने अपनी बहू के लिए दिखाई दरियादिलि, नेग में दी लग्जरी कार, सवा रुपए और नारियल

पूर्व-पश्चिम भारत जोड़ो न्याय यात्रा को 14 जनवरी को इम्फाल से रवाना किया गया था और यह असम, पश्चिम बंगाल, गुजरात, उत्तर प्रदेश, बिहार और महाराष्ट्र सहित 15 राज्यों के 100 से अधिक लोकसभा क्षेत्रों को पार कर चुकी है।

पिछले साल कन्नियाकुमारी से कश्मीर तक पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा के अनुसरण में लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रव्यापी पैदल मार्च की घोषणा की गई थी। कांग्रेस ने तेलंगाना और कर्नाटक में अपनी विधानसभा चुनाव जीत का श्रेय यात्रा को दिया है।