CricketIndia News

IPL 2024: ‘सीएसके एमएस धोनी से आगे बढ़ने के लिए तैयार नहीं थी’, कोच फ्लेमिंग की टिप्पणी

सीएसके के पूर्व खिलाड़ी और वर्तमान कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने जोर देकर कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में तेजतर्रार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को अपना कप्तान नियुक्त करने के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स पूर्व कप्तान एमएस धोनी से आगे देखने के लिए तैयार नहीं थी।

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2022 में रवींद्र जडेजा को अपना कप्तान नियुक्त करने के बावजूद एमएस धोनी से आगे बढ़ने के लिए तैयार नहीं थी, मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने स्वीकार किया कि पांच बार के विजेता ने गुरुवार को यहां रुतुराज गायकवाड़ के कार्यभार संभालने के साथ नेतृत्व परिवर्तन किया।

यहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2024 सीज़न की शुरुआत की पूर्व संध्या पर, सीएसके ने घोषणा की कि सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ धोनी से कप्तानी की बागडोर संभालेंगे।

ये भी पढें  चांद पर एस्ट्रोनॉट्स चलेंगे कार से… जानिए NASA का प्लान

2022 में, सीएसके ने अपने कप्तान के रूप में जडेजा के साथ आईपीएल में प्रवेश किया, लेकिन यह एक ऐसा कदम था जिसका उल्टा असर हुआ और धोनी ने कप्तानी की भूमिका वापस ले ली। फ्लेमिंग ने मीडिया से कहा, “हम 2022 में एमएस (धोनी) से दूर जाने के लिए तैयार नहीं थे। धोनी को खेल की अच्छी समझ है, लेकिन हम इस भूमिका के लिए युवा खिलाड़ियों को विकसित करना चाहते हैं। हम इस बार अच्छी तरह से तैयार हैं।” आरसीबी के खिलाफ सीएसके के मुकाबले से पहले यहां।

फ्लेमिंग ने कहा, “पिछली बार जब एमएस ने कप्तानी छोड़ी थी, तो यह हमारे लिए चौंकाने वाला था और हमें नहीं पता था कि एमएस पद छोड़ देंगे। लेकिन इस बार हम जानते थे।”

ये भी पढें  रणजी फाइनल में श्रेयस अय्यर लगातार दूसरे दिन मैदान से बाहर

“हम नेताओं को तैयार करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। एमएस धोनी के बाद हम जीवन में धीमे रहे हैं। लेकिन युवाओं पर भरोसा करने से हमें अच्छा फायदा हुआ है। मैंने नेतृत्व और कप्तानी के बारे में रुतु (गायकवाड़) जैसे युवाओं से पहले ही बात कर ली है। फ्लेमिंग ने कहा, ”यह उनके लिए टीम का नेतृत्व करने का एक शानदार अवसर है।”

फ्लेमिंग ने कहा कि धोनी आईपीएल से पहले अभ्यास मैचों में आशाजनक दिख रहे थे और उम्मीद है कि टूर्नामेंट के दौरान उन्हें फिटनेस संबंधी कोई समस्या नहीं होगी। उन्होंने कहा, “एमएस ने अभ्यास मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है और मुझे उम्मीद है कि बाकी सीज़न के लिए हमें उनकी सेवाएं मिलेंगी।”