EntertainmentVideos

जानिए 2024 की पहली ब्लॉकबस्टर मूवी के बारे में जिसने हनुमान के तेजा सज्जा को पछाड़ा और बनाया तगड़ा रिकॉर्ड

सुपरस्टार तेज्जा सज्जा की ‘हनुमान’ रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर छा गई और जमकर तहलका मचाया. इस सुपर हीरो की फिल्म ने जबरदस्त कमाई की और बॉक्स ऑफिस पर कई इतिहास रच डालें लेकिन क्या आपको पता है कि साल 2024 में रिलीज हुई एक फिल्म ने कमाई के मामले में हनुमान फिल्म को भी पीछे छोड़ दिया है।

साल 2024 में हनुमान फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई और रिलीज होते ही इस फिल्म ने धुआंधार कमाई की। इसमें तेजा सज्जा ने लीड रोल निभाया।हनुमान ने कलेक्शन करने के मामले में कई फिल्मों को पछाड़ दिया लेकिन एक मूवी ऐसी थी जिसे हनुमान को भी हरा दिया। उस मूवी का नाम है फाइटर तेज सजा की सुपर हीरो फिल्म हनुमान ने 12 जनवरी 2024 को मकर संक्रांति के मौके पर थिएटर में जब तक की थी जो रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी। इस मूवी के साथ ही ‘मैरी क्रिसमस’, ‘कैप्टन मिलर’ और ‘गुंटूर कारम’ जैसी फिल्मों ने भी सिनेमाघरों में दस्तक दीं.

हनुमान ने इन चारों मूवी को बॉक्स ऑफिस पर धूल चटा दी थी और कमाई के मामले में इतिहास रच दिया लेकिन सबसे बड़ी दिलचस्प बात है कि रितिक रोशन की एक्शन फिल्म फाइटर के सामने तेजा सज्जा की यह फिल्म कमजोर पड़ गई। रितिक रोशन की फिल्म फाइटर रिपब्लिक डे के मौके पर 25 जनवरी 2024 को रिलीज हुई जिसने बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। इसमें रितिक रोशन के साथ दीपिका पादुकोण भी नजर आई। वहीं इसमें अनिल कपूर भी अहम भूमिका में दिखाई दिए फिल्म दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर ‘फाइटर’ का खाता 36.04 करोड़ से खुला था. 11वें दिन ही इस फिल्म ने 300 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया था. इस तरह ‘फाइटर’ साल 2024 की पहली भारतीय फिल्म बन गई, जिसने 300 करोड़ क्लब में एंट्री मारी है

ये भी पढें  Bollywood Update News : क्या आपको पता है कि रेखा ने रितिक रोशन को मारा था जोरदार थप्पड़, जाने यह अनसुना किस्सा

रितिक रोशन की फिल्म फाइटर के बाद तेज सजा की हनुमान साल 2024 की 300 करोड़ कमाने वाली दूसरी मूवी बनी। इसका प्रदर्शन प्रशांत वर्मा ने किया था और उन्होंने ही फिल्म की कहानी भी लिखी थी।सुपर हीरो फिल्म हनुमान सिनेमा घरों में तहलका मचाने के बाद डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी आने वाली है। अगर आप इस फिल्म को थिएटर में देखने से चूक गए हैं तो यह बहुत जल्द आप zee5 पर देख सकते हैं. दूसरी तरफ, ऋतिक रोशन की ‘फाइटर’ अब तक वर्ल्डवाइड 325 करोड़ से ज्यादा कमाई कर चुकी है.