मनोरंजन

Amitabh Bachchan And Amjad : 6000 लोग हो गए थे अमिताभ बच्चन की जान के प्यासे, उठा ली थी लट्ठ, जाने क्या गलती की थी अमिताभ बच्चन ने

1978 में अपनी एक गलती की वजह से अमिताभ बच्चन पर लोग इतना ज्यादा गुस्सा गए थे कि 6000 लोग उनकी जान के प्यासे हो गए थे और हालात तो कुछ ऐसे हो गए थे की फिल्म की पूरी यूनिट हैरान हो गई थी। यह बात है फिल्म गंगा की सौगंध की जिसकी शूटिंग के दौरान मेगा स्टार अमिताभ बच्चन की जान पर बन आई थी.

अमिताभ बच्चन के आज लाखों करोड़ों फैंस है और लोग उनसे बहुत प्यार भी करते हैं लेकिन 1978 में अपनी एक गलती की वजह से 6000 लोग अमिताभ बच्चन की जान के प्यासे हो गए थे। लोग गुस्से से इतनी ज्यादा बौखला गए थे कि अमिताभ को पीटने के लिए लाठी तक उठा ली थी।

हालत कुछ ऐसे बने की पूरी फिल्म की यूनिट हैरान हो गई यह फिल्म गंगा की सौगंध थी जिसकी शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन पर इतनी बड़ी मुसीबत आ गई थी। अमिताभ के लिए यह सब काफी डरावना और घबराहट पैदा करने वाला था और उसे समय उनकी पत्नी जया बच्चन और मां तेजी बच्चन भी उनके साथ थी लेकिन इस मुश्किल की घड़ी में एक दोस्त ने अपनी जान पर खेल कर उनकी जान बचाई थी। यह दोस्त थे एक्टर अमजद खान और यह किस्सा है फिल्म गंगा की सौगंध की शूटिंग का

ये भी पढें  Bollywood Actress Fees : क्या आपको पता है कि वह एक्ट्रेस कौन सी है जो हीरो से भी ज्यादा फीस लेती थी और रिलीज होने के बाद अपनी फिल्में कभी नहीं देखती थी?

फिल्म गंगा की सौगंध में अमिताभ के साथ रेखा नजर आई थी। इस फिल्म में अमजद खान,प्राण और जीवन जैसे अन्य दिग्गज कलाकार भी थे। अमजद खान अमिताभ के बहुत ज्यादा करीब थे ऐसे में अमजद खान ने सालों बाद इस किस का जिक्र एक इंटरव्यू में किया था दरअसल अमिताभ जब एक गांव में इस फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तो वहां हजारों लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई थी इस भीड़ में अचानक कुछ लड़कों ने अमिताभ को लेकर गाली देना शुरू कर दिया था। अमिताभ के लिए यह काफी शर्मिंदगी का माहौल हो गया था क्योंकि उसे शूटिंग पर उनकी मां तेजी बच्चन और पत्नी जया बच्चन और सोनिया गांधी भी मौजूद थी। अमिताभ की जिगरी दोस्त अमजद खान ने तुरंत कैमरा उठाया और जूमकर भीड़ में से गालियां देने वाले लड़कों की पहचान कर अमिताभ को बता दिया।

शूटिंग में जब ब्रेक हुआ तब अमिताभ उसे लाल शर्ट वाले लड़के को पकड़ लिया और उसे अच्छे से थप्पड़ मारा। अमिताभ गुस्से में थे उसके बाद यूनिट के कुछ और लोगों ने भी उसे लड़के की जमकर धुनाई कर दी। हालांकि अमजद ने ऐसा करने से रोका लेकिन वह नहीं रुके जब वह लड़का वहां से गया तो जाते-जाते धमकी दे गया।

यह लड़का उसी गांव का था जो शूटिंग के बाद होटल पहुंचने के रास्ते में पड़ता था।उन्होंने गांव के 6000 लोगों को यह कहकर भड़का दिया कि अब उन्हें इस अपमान का बदला लेना है।पूरा गांव अमिताभ बच्चन को सबक सिखाने के लिए तैयार हो गया।

उसी गांव में एक बुजुर्ग अमजद के पिता के मित्र थे उन्होंने अमजद को गांव वालों के गुस्से से बचने के लिए फोन पर सूचना दी।उन्होंने कहा कि तू अमिताभ बच्चन को छोड़ दे अमजद तू वहां से भाग जा लेकिन अमजद खान ने ऐसा नहीं किया उन्होंने इंटरव्यू में बताया फिर मैं निर्देशक सुल्तान अहमद से कहा कि हम जाकर गांव वालों को शांत करने की कोशिश करते हैं मैं वैसे तो आसानी से डरता नहीं हूं लेकिन उसे दिन भीड़ का आलम देखकर मैं कांप गया।

ये भी पढें  हाई हील्स पहनकर गिरने से बची कृति सेनन, वरना हो जाती उप्स मोमेंट का शिकार, वीडियो हुआ वायरल

अमजद ने न‍िर्देशक से साथ क‍िसी तरह गांव वालों को समझाया और पूरा मामला बताया. हमने क‍िसी तरह उन्‍हें समझाया लेकिन इस सारे मामले की कीमत मुझे चुकानी पड़ी. मैं 4 घंटे तक गांववालों के बीच बैठा रहा और मुझे सभी के साथ तस्‍वीरें ख‍िंचवानी पड़ी.’बता दें कि अमजद खान और अम‍िताभ बच्‍चन सालों तक काफी अच्‍छे दोस्‍त रहे हैं. ये दोनों ‘शोले’, ‘याराना’ जैसी कई फिल्‍मों में नजर आ चुके हैं.