EntertainmentIndia NewsTV Shows & Serials

Raja and Rancho : ना ऐसा जासूस देखा होगा और ना ही उसका साथी, दूरदर्शन के इस डिटेक्टिव सीरियल की अजब-गजब जोड़ी का पूरे हफ्ते रहता था इंतजार

दूरदर्शन का दौर हर किसी को याद होगा ऐसे में दूरदर्शन पर एक नाटक आता था जो एक डिटेक्टिव सीरियल था और इसमें डिटेक्टिव का जो असिस्टेंट था वह बेहद गजब का था. यह सीरियल काफी लोकप्रिय था और इन दोनों की जोड़ी भी खूब पसंद की जाती थी. इस सीरियल ने लोकप्रियता के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे क्या आपको इस शो का नाम याद है?

1990 के दशक में दूरदर्शन पर कई टीवी शो आते थे जिन्हें देखकर लोग खूब मनोरंजित होते थे. दूरदर्शन के इन सीरियल का फैंस काफी बेसब्री से इंतजार भी करते थे. ऐसे में दूरदर्शन पर क्राइम बेस्ड डिटेक्टिव शो भी आते थे इसमें डिटेक्टिव करण, सुराग और सीआईडी जैसे शो शामिल है. इन्हीं में से एक शो राजा और रैंचो भी हैं. राजा और रैंचो की जोड़ी मिलकर चुटकियों में कैसे सॉल्व कर लेती थी. राजा रेंचो शो 1997 में दूरदर्शन पर आता था जिसमें बंदर का नाम रैंचो था राजा का किरदार वेद थापर निभा रहे थे.

दूरदर्शन के डिटेक्टिव शो राजा रेंचो के बारे में अगर बात की जाए तो यह शो हर हफ्ते में एक बार आता था. इस शो को देखते हुए लोग काफी खुश होते थे। इस शो को देखने के लिए लोग अपने कामकाज तक को छोड़ दिया करते थे. दोनों की पार्टनरशिप मिलकर कमाल करती थी और वह मजे मजे में कैसे सॉल्व कर लेते थे. इस शो को मुरली नालप्पा और राज वाघधरे ने डायरेक्ट किया था. ये शो 1997-1998 के बीच डीडी मेट्रो पर आया और इसके लगभग 179 एपिसोड एयर हुए.

राजा और रैंचो का किरदार निभाने वाले वेद ने टीवी शो के अलावा कई फिल्मों में भी काम किया लेकिन इन्हें इन फिल्मों से शोहरत नहीं मिली. वेद ने सौदागर ,लज्जा जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन लेकिन वो अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब नहीं हो पाए. राजा का किरदार निभाने वाले वेद अब इंडस्ट्री को अलविदा कह चुके हैं. वो एक एनजीओ चलाते हैं. वो एक हम आवाज नाम की संस्था के प्रेसिडेंट भी हैं. इसके साथ ही वो एक डॉक्टर भी हैं. वेद ने मुंबई में अपना एक क्लीनिक खोला है. जहां वो आयुर्वेदिक दवाइयों की प्रैक्टिस करते हैं. साथ ही लोगों का इलाज भी करते हैं.

ये भी पढें  Akshara Singh Romance Video : अक्षरा सिंह और खेसारी ने एक दूसरे को बाहों में भरकर किया मजेदार रोमांस, वीडियो ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा