EntertainmentVideos

5 Movie with same Name : एक ही नाम की पांच बार बनी फिल्में, कोई बना सुपरस्टार तो कोई बना फ्लॉप स्टार, किसी का कैरियर लगा पार

Films which made 5 times in Bollywood: यूं तो बॉलीवुड में एक ही नाम की कई सारी फिल्में बनी है। इनमें से कोई फिल्म तो चल जाती है लेकिन कोई फिल्म बुरी तरह फ्लॉप भी हो जाती है।आज हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके नाम से बॉलीवुड में एक बार या दो बार नहीं बल्कि 5 बार फिल्म बनी और आलम तो यह रहा कि जब-जब यह फिल्म बनाकर दर्शकों के सामने आई तब तक बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई भी हुई।

1990 में शुरू हुआ यह सिलसिला 30 साल से लगातार चल रहा है। आखिरी बार इस फिल्म के नाम से साल 2020 में फिल्म बनी थी लेकिन अफसोस यह फिल्म चल नहीं पाई थी। पहली बार जब इस फिल्म के टाइटल को बॉलीवुड में इस्तेमाल किया गया तो उसे फिल्म के हीरो सलमान खान थे। इसके बाद संजय दत्त ने भी इसी टाइटल की फिल्म में काम किया और तीसरी बार जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ देखे गए।हालांकि टाइगर की फिल्म के दो और सीक्वल भी बने जिसमें वह लीड रोल में ही दिखाई दिए।इस तरह 1990 से लेकर 2020 तक एक ही नाम पर 5 बार फिल्में बनाई गईं.

ये भी पढें  कभी सी ग्रेड मूवी में काम करके हुई थी पॉपुलर, फिर दिल आया इस एक्टर पर, अब है करोड़ों की मालकिन

हम बात कर रहे हैं मूवी बागी की। आपको बता दे कि यह टाइटल सबसे पहले 1990 में इस्तेमाल किया गया था और उसे समय इस मशहूर डायरेक्टर दीपक शिवदासानी ने इस्तेमाल किया था। उन्होंने फिल्म का नाम ‘बागी: ए रिबेल फॉर लव’ (Baaghi: A Rebel for Love) रखा था.

यह एक एक्शन रोमांटिक मूवी थी जिसमें सलमान खान, नगमा, किरण कुमार और शक्ति कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी। यह फिल्म 21 दिसंबर 1990 को सिनेमाघर में आई थी ये फिल्‍म ब्लॉकबस्टर रही थी और सातवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बनी थी। यह नगमा की पहली फिल्म थी जिसमें उन्होंने सलमान खान के साथ रोमांस किया था.
साल 1990 के बाद 2000 में राजेश कुमार सिंह ने बागी नाम से फिर एक फिल्म बनाई। इस बार फिल्म में संजय दत्त और मनीषा कोइराला को लिया गया लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई।2000 के बाद इस तीसरी बार साल 2016 में यानी 23 साल बाद फिर बागी नाम से मूवी बनी लेकिन इस बार यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट हुई।

ये भी पढें  Ajab Gajab Video : लोहे की रेलिंग में गर्दन फंसने से जा सकती थी पक्षी की जान लेकिन एक शख्स ने यूं बढ़ाया मदद का हाथ

आपको बता दे कि इस बार इसके डायरेक्टर शब्बीर खान थे और इस फिल्म से उन्होंने खूब पैसे भी कमाई आपको बता दे की 2016 में आई बागी फिल्म एक एक्शन थ्रिलर मूवी थी। इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर की जोड़ी बनी थी। इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर खूब पसंद भी किया गया था और इस फिल्म ने जमकर कमाई की थी. इसके बाद टाइगर ने इसके 2 और सीक्वल, बागी 2 (2018) और बागी 3 (2020) में काम किया.

आपको बता दे की बागी 2 में टाइगर के संग दिशा पटानी लीड रोल में दिखाई दी थी। इस फिल्म को अहमद खान ने बनाया था यह भी एक एक्शन फिल्म थी। वहीं बागी 3 में एक बार फिर से टाइगर और श्रद्धा कपूर की जोड़ी बनाई गई और दोनों को संग रोमांस करते हुए दिखाया गया। इस फिल्म में रितेश देशमुख भी थे।इसे भी अहमद खान ने ही बनाया था। टाइगर श्रॉफ की तीनों फिल्मों को नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट के बैनर तले साजिद नाडियाडवाला द्वारा निर्मित किया गया था.