ताज़ा खबरेंमनोरंजन

बड़ी खबर: – सांप के जहर मामले में बिग बॉस विजेता एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है

अधिकारियों के अनुसार, यूट्यूबर एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने एक स्थानीय पार्टी में मनोरंजक पदार्थ के रूप में सांप के जहर के कथित इस्तेमाल के संबंध में चल रही जांच के तहत रविवार को गिरफ्तार किया था।

View this post on Instagram

A post shared by Elvish Raosahab (@elvish_yadav)

सेक्टर 49 पुलिस स्टेशन में पिछले साल 3 नवंबर को दर्ज की गई एक एफआईआर में यादव और पांच अन्य को नामित किया गया था। हालाँकि पाँच सह-अभियुक्तों को पहले गिरफ्तार किया गया था और वर्तमान में वे जमानत पर बाहर हैं, यादव की गिरफ्तारी बाद में हुई। आरोप वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1972 के उल्लंघन और भारतीय दंड संहिता की धारा 120बी के तहत आपराधिक साजिश से संबंधित हैं।

ये भी पढें  Snake Blood Drinking : जाने चीनी जब पीते हैं सांप का खून तो क्यों नहीं मरते हैं जहर से? जाने इसके पीछे का साइंटिफिक कारण

बाद में मामले को आगे की जांच के लिए सेक्टर 49 से सेक्टर 20 पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया गया। अतिरिक्त डीसीपी (नोएडा) मनीष मिश्रा ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि यादव को सेक्टर 20 पुलिस स्टेशन की एक टीम ने हिरासत में लिया।

रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी के विजेता के रूप में प्रसिद्धि पाने वाले यादव ने मामले में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है। एक सब-इंस्पेक्टर, जो सेक्टर 49 पुलिस स्टेशन की देखरेख कर रहे थे, जहां एफआईआर दर्ज की गई थी, को फिर से नियुक्त किया गया है।

मामले का विवरण

ये भी पढें  बड़ी खबर: - 14 दिनों के लिए जेल भेजे गए यूट्यूबर एल्विश यादव, सांप के जहर केस में हुए थे गिरफ्तार

एफआईआर की शिकायत पशु अधिकार संगठन पीपल फॉर एनिमल्स (पीएफए) के एक अधिकारी द्वारा दर्ज की गई थी। 3 नवंबर को, पुलिस ने सेक्टर 51 के एक बैंक्वेट हॉल से पांच लोगों को गिरफ्तार किया और 20 मिलीलीटर संदिग्ध सांप का जहर जब्त करने के साथ-साथ पांच कोबरा सहित नौ सांपों को बचाया।

पार्टी में मौजूद नहीं होने के बावजूद, पुलिस मनोरंजक दवा के रूप में सांप के जहर के इस्तेमाल के मामले में यादव की संभावित संलिप्तता की जांच कर रही है।

पीएफए ​​अध्यक्ष और भाजपा नेता मेनका गांधी ने यादव पर सांप के जहर की अवैध बिक्री का आरोप लगाया है और उनकी तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है।

ये भी पढें  Single Mother Actress : ''कहानी घर घर कि'' की संस्कारी बहु 45 साल की उम्र में बन चुकी है बिन बियाही माँ, हाईएस्ट पैड एक्ट्रेस की लिस्ट में है शामिल

4 नवंबर को, दोस्तों के साथ कार में यात्रा करते समय राजस्थान के कोटा में पुलिस ने यादव से संक्षिप्त पूछताछ की, लेकिन उन्हें जल्द ही रिहा कर दिया गया।