Latest News

Bihar News : जानिए मिस बिहार बनने वाली स्मृति के बारे में, मिस इंडिया कंपटीशन में देंगी सबको टक्कर, दिखाएंगी अपना जलवा

राजधानी पटना में मिस बिहार 2023 के 13वे सत्र का आयोजन किया गया था जिसमें नवादा की स्मृति भगत ने मिस बिहार कंपटीशन को जीत लिया है। अब वह नेशनल लेवल पर मिस इंडिया कंपटीशन में जाएगी। अब इंडिया के लिए अपनी दावेदारी पेश करने को तैयार है।

इस प्रतियोगिता में स्मृति ने पटना,गया,मुजफ्फरपुर जैसे उत्तर और दक्षिण बिहार के प्रमुख शहरों की कंटेस्टेंट को पीछे छोड़ दिया स्‍मृति महज 20 साल की हैं।

इस बार मिस बिहार का ताज नवादा की बेटी स्मृति भगत ने पहना है।अपनी सुंदरता से सभी का दिल जीतने वाली स्मृति अब मिस इंडिया कंपटीशन में भी अपना जलवा बिखेरेगी। राजधानी पटना में मिस बिहार 2023 के 13वें सत्र का आयोजन किया गया था जिसमें स्मृति भगत पहले नंबर पर रही।अब वह राष्ट्रीय स्तर की मिस इंडिया कंपटीशन में अपने दावेदारी पेश करेगी नवादा की बेटी ने बिहार के कई शहरों पटना, गया, मुजफ्फरपुर जैसे उत्तर और दक्षिण बिहार के प्रमुख शहरों की कंपीटीटर्स को पीछे छोड़ दिया और खुद सुंदरता के ताज को पहना आपको बता दे की स्मृति सिर्फ 20 साल की है लेकिन उनके अंदर टैलेंट कूट-कूट कर भरा हुआ है।

ये भी पढें  पंजाब मे एनकाउंटर गैंग के 4 गैंगस्टार गिरफ्तार।

साल के अंतिम दिनों में नवादा के लिए ख़ुशी बटोर कर लाने वाली बिटिया के इस जलवे ने नए साल के जश्न में चार चांद लगा दिए है। जिले की बिटिया स्मृति की इस उपलब्धि से नवादा वासी भी खुश हैं।

आपको बता दे की स्मृति एक शिक्षक परिवार से है और उनके सभी परिवार वाले काफी पढ़े लिखे हैं। उनके पिता संतोष भगत व्यवहार न्यायालय नवादा में कार्यरत है और उनकी माता सारिका भगत एक निजी विद्यालय में प्रिंसिपल है। स्मृति के भाई सुयश भगत दिल्ली में ही रहकर बीटेक की पढ़ाई कर रहे हैं । भगत परिवार मूल तौर पर भागलपुर के रहने वाले हैं।

ये भी पढें  Mahoba Latest News : क्राइम ब्रांच की टीम भी रह गई सन्न जब यूपी पुलिस की परीक्षा देने पहुंचा युवक, एडमिट कार्ड देखते ही उड़ गए होश

आपको बता दे की स्मृति के दादा इंडियन रेलवे में कार्यरत थे। साल 2000 में उनके पिता की नौकरी नवादा व्यवहार न्यायालय में हो गई थी तब से इनका परिवार नवादा में ही रह रहा है। पटना में ओसियन एंटरटेनमेंट के निदेशक प्रवीण सिन्हा द्वारा प्रतियोगिता आयोजित की गई थी, जिसमें फेमिना मिस इंडिया 2020 की रनर अप मान्या सिंह, बाॅलीवुड एक्टर पंकज केशरी समेत माॅडलिंग की दुनिया के जाने पहचाने नाम उपस्थित थे। खूबसूरती के तक के साथ स्मृति को सिटी कार्ड तारक जैसे प्रतिष्ठित कंपनियों का ब्रांड एंबेसडर भी बनाया गया

स्मृति भगत ब्यूटी विद ब्रेन का एक बेहतरीन नमूना है। मिस बिहार का खिताब जीतने के बाद अब वह नेशनल सुंदरता कंपटीशन में भाग लेंगी। साल 2000 में देश के प्रतिष्ठित एग्जाम क्लैट क्वालीफाई करके वह गुरु गोविन्द सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी दिल्ली में वकालत की पढ़ाई कर रही हैं।

ये भी पढें  DC की जीत से ज्यादा धोनी के चौके-छक्के के चर्चे

इसके पूर्व उन्होंने अपने ददिहाल भागलपुर के डीएवी स्कूल से बारहवीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है। नवादा के विकास किंडरगार्डेन से प्रारम्भिक शिक्षा ग्रहण की और फिर डीपीएस से दसवीं की परीक्षा पास की है। सौंदर्य जगत में बिहार का जलवा आगे बढ़ें, इस ख्वाहिश के साथ वह मिस इंडिया कांटेस्ट में हिस्सा लेंगी।