क्रिकेटमनोरंजन

रणजी फाइनल में श्रेयस अय्यर लगातार दूसरे दिन मैदान से बाहर

वानखेड़े स्टेडियम में विदर्भ के खिलाफ मुंबई के रणजी ट्रॉफी फाइनल में श्रेयस अय्यर लगातार दूसरे दिन फील्डिंग करने नहीं उतरे।

अय्यर ने तीसरे दिन मुंबई की दूसरी पारी में 111 गेंदों पर 95 रन की तूफानी पारी खेली थी, जिससे विदर्भ को 538 रन का लक्ष्य मिला, जिसे पहले कभी हासिल नहीं किया जा सका। लेकिन पीठ में दर्द के कारण वह बुधवार को मैदान पर नहीं उतरे। ईएसपीएनक्रिकइन्फो को पता चला है कि अय्यर को दिन के दौरान कुछ उपचार मिला और उम्मीद है कि वह गुरुवार को अच्छी फील्डिंग कर सकेंगे। लेकिन वैसा नहीं हुआ।

उन्होंने पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के बाद अपनी पीठ में परेशानी व्यक्त की थी, खासकर लंबी पारी खेलते समय। बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ ने उस समय उन्हें किसी भी चोट से मुक्त कर दिया था, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें शेष तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम से बाहर कर दिया।

ये भी पढें  Deepika Chikhalia Prediction : दीपिका चिखलिया की भविष्यवाणी हुई सच, छोटे पर्दे की श्रीमद् रामायण निकली एकदम फ्लॉप आदिपुरुष

इसके बाद अय्यर पीठ की ऐंठन के कारण मुंबई के आखिरी रणजी ट्रॉफी लीग मैच में नहीं खेल सके। हालाँकि, इस दौरान उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए प्री-सीज़न कैंप में भाग लिया, जिस टीम की वह आईपीएल 2024 में कप्तानी करेंगे।

तथ्य यह है कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में व्यस्त नहीं होने के बावजूद रणजी ट्रॉफी खेल खेलने का विकल्प चुना था, जो मालिकों को पसंद नहीं आया और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने देश के शीर्ष खिलाड़ियों को एक पत्र भेजकर चेतावनी दी कि अगर वे ऐसा करते हैं तो उन्हें “गंभीर परिणाम” भुगतने होंगे। घरेलू क्रिकेट पर आईपीएल को प्राथमिकता दें। अय्यर मुंबई के क्वार्टर फाइनल में भी चूक गए, लेकिन सेमीफाइनल और फाइनल में खेले हैं। अय्यर भी केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से हटाए जाने वाले हाई-प्रोफाइल नामों में से एक थे।मौजूदा खिताबी मुकाबले में मुंबई मजबूत स्थिति में है, उसने विदर्भ के सामने बड़ा लक्ष्य रखा और फिर आखिरी दिन तक उसे 5 विकेट पर 248 रन पर रोक दिया।