देश-समाज

786 नंबर वाले नोट के बदले आपको मिलेंगे 3 लाख रुपये,अगर आपके पास हैं ऐसे नोट तो जानें कैसे क्या करना होगा

number 786

दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जिन्हें स्पेशल सिक्के और नोट इकट्ठा करने का शौक होता है. कुछ लोग तो दुर्लभ सिक्के और नोट को लेकर बहुत ही ज्यादा शौकीन होते हैं.

ऐसे सिक्के और नोट आपके भी पास है तो इसके बदले आपको कई लाख रुपए तक मिल सकता है. जी हां आपको आज ऐसे ही सिक्के के बारे में बताने जा रहे हैं, ऐसे व्यक्ति का या नोट नहीं है बल्कि एक खास सीरीज का नोट है. लोग इस नंबर को काफी लकी मानते हैं. हम आपको बता रहे हैं 786 नंबर के नोट की बात. इस नंबर के नोट को लोग काफी लकी मानते हैं और इसके बदले आपको ₹300000 तक मिल सकता है.

किस तरह के नोटों के लिए है मौका?
यह जरूरी नहीं है कि आपके पास कितने रुपये के ऐसे नोट है , आपके पास 5, 10, 20, 50, 100 रुपये में से कोई भी नोट हों, लेकिन उसकी सीरीज में 786 नंबर होना चाहिए. ऐसे नोट अगर आपके पास हों तो आप पैसे कमा सकते हैं. ऐसे नोट की सेलिंग के लिए कई वेबसाइट्स मौजूद हैं.

अक्सर ऐसा देखा गया है कि लोगों का भरोसा भाग्य में बहुत ज्यादा होता है. कई लोग किसी खास कलर, कपड़े या फिर रंग को अपने भाग्य के लिए लकी मानते हैं. ठीक उसी तरह 786 नंबर को भी लोग काफी लकी मानते हैं. अरे लोग इसे संभाल कर रखना चाहते हैं.

786 सीरीज के नोट आप Ebay पर बेच सकते हैं. Ebay की वेबसाइट पर आप 786नंबर वाले 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपये के नोट बेच सकते हैं. बता दें Ebay वेबसाइट पर बहुत ही कम नोटों की बोली लगाई जाती है. और अगर आपके पास ऐसे नोट है तो आप आराम से ₹300000 तक कमा सकते हैं.

786 के नोट की ऐसे करें बिक्री-
नोट सेल करने के लिए आप सबसे पहले www.ebay.com पर विजिट करना होगा. इस वेबसाइट पर विजिट करने के बाद आपको न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करना होगा और फिर खुद को एक्सेलर के लिए रजिस्टर्ड भी करना होगा. उसके बाद आपको उस नोट की फोटो खींचकर उस फोटो को वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी. फिर वेबसाइट इस ऐड को खरीदारों को दिखाएगा जो इस नोट को खरीदने में दिलचस्पी रखते हो. कई सारे लोग इस वेबसाइट का उपयोग है पुराने नोट और सिक्कों को खरीदने के लिए करते हैं. जो लोग इस सिक्के को खरीदने में दिलचस्प होगी वह आपसे कांटेक्ट करेंगे और फिर आप उनसे संपर्क करके इस नोट को बेच सकते हैं और ऐसे आप लाखों रुपए भी कमा सकते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top