Neena Gupta Birthday Special : सालों बाद बताई नीना ने डायरेक्टर सुभाष की सच्चाई, कहा – मेरे छोटे बू’ब्स की वजह से परेशान हो कर उन्होंने….

Copy

बॉलीवुड में हाल ही में नाम कमाने वाली वेटरन एक्ट्रेस नीना गुप्ता को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है. अपनी बेहतरीन एक्टिंग के दम पर सभी की पहचान बन चुकीं नीना ने साबित कर दिया है कि लगन हो तो सफलता संभव है. अपनी एक्टिंग से क्रिटिक्स का दिल जीतने वाली नीना गुप्ता की पर्सनल लाइफ भी किसी फिल्म से कम नहीं है. उनके जीवन में कई उतार-चढ़ाव आए और इन्हीं उतार-चढ़ाव पर उन्होंने एक आत्मकथा भी लिखी है जो इन दिनों चर्चा में है। इस बायोग्राफी से उनके जीवन के कई राज खुल रहे हैं, इस किताब में उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ तक की हर छोटी-बड़ी बात लिखी है।

Neena told truth of director Subhash
सालों बाद बताई नीना गुप्ता ने डायरेक्टर सुभाष घई की सच्चाई

इसी आत्मकथा में उन्होंने सुभाष घई से जुड़ा एक किस्सा भी लिखा था, इस कहानी के बारे में बताते हुए नीना गुप्ता ने लिखा कि यह उनके जीवन की शर्मिंदगी में से एक है. दरअसल फिल्म खलनायक के बेहद मशहूर गाने चोली के पीछे की शूटिंग के दौरान उन्हें गद्देदार ब्रा पहनने के लिए कहा गया था। नीना गुप्ता बताती हैं कि जब उन्होंने यह गाना सुना तो इस गाने ने उन्हें काफी प्रभावित किया। हालांकि जब सुभाष घई ने इस गाने में अपने रोल के बारे में बताया तो उनकी सारी दिलचस्पी खत्म हो गई।

हाल ही का इंस्टाग्राम पोस्ट :-

नीना गुप्ता अपनी किताब में लिखती हैं कि उन्हें इस बात की खुशी थी कि उनकी खास दोस्त इला अरुण उनके हिस्से का गाना गा रही हैं। नीना गुप्ता बताती हैं कि इला उनकी बहुत अच्छी दोस्त हैं और वह उनके साथ कई फिल्मों में काम भी कर चुकी हैं। इस गाने के लिए उन्हें विशेष रूप से आदिवासी गुजराती समाज के कपड़े पहनाए गए और फिर तस्वीरें खींचकर सुभाष घई को भेजी गईं।

नीना गुप्ता लिखती हैं कि फोटो देखकर सुभाष घई चिल्ला पड़े, ‘नहीं नहीं नहीं, कुछ भरो।’ नीना गुप्ता के मुताबिक, सुभाष घई यहां अपनी बॉडी के बारे में बात कर रहे थे। नीना लिखती हैं कि इसमें कुछ भी व्यक्तिगत नहीं है क्योंकि एक निर्देशक होने के नाते उन्होंने इस गाने के बारे में कुछ सोचा था। उस दिन इस वजह से इस गाने की शूटिंग नहीं हो पाई थी.

नीना गुप्ता अपनी किताब में लिखती हैं कि अगले दिन उन्होंने दूसरी पोशाक पहनी और फिर सुभाष घई को भेंट की। नीना गुप्ता ने बताया कि इस बार उन्होंने ब्रा पहनी हुई थी जिसमें हैवी पैड लगे हुए थे. इसके बाद उनके लुक को फाइनल किया गया। नीना गुप्ता बताती हैं कि सुभाष घई को पता है कि उन्हें क्या चाहिए और वह इस बारे में बिल्कुल भी समझौता नहीं करते। यही कारण है कि वह बॉलीवुड के सबसे सफल निर्देशकों की सूची में शामिल हैं।

गौरतलब है कि फिल्म खलनायक का यह गाना (बिहाइंड चोली) जबरदस्त सफलता साबित हुआ था। इस गाने को माधुरी दीक्षित पर फिल्माया गया था, इस गाने में उनके साथ नीना गुप्ता भी नजर आई थीं. फिल्म में संजय दत्त और जैकी श्रॉफ भी मुख्य भूमिका में थे।

Facebook Comments Box