Yash Birthday : बस ड्राइवर के बेटे हैं करोड़ों कमाने वाले ‘रॉकिंग स्टार’, जानिए नवीन कुमार गौड़ा कैसे बना यश

Copy

क्या आपको पता है कि इतना पैसा, शोहरत, नाम कमाने वाले ‘यश’ के पिता एक समय बस के ड्राइवर थे? सिर्फ ये ही नहीं, बल्कि क्या आपको यह पता है यश का असली नाम ‘यश’ नहीं, दरअसल कुछ और है!

yash birthday

यश …… एक ऐसे अभिनेता जिनकी प्रसिद्धि, जो सिर्फ साउथ फिल्म इंडस्ट्री तक सीमित नहीं, बल्कि अपने शानदार और जोरदार अभिनय से हिंदी फ़िल्मों के साथ दुनियाभर में छाया हुआ है। उन्होंने अभी तक कई दक्षिणी फिल्मों में काम किया, परंतु ‘KGF चैप्टर 1’ में उनके अभिनय ने उन्हें सफलता की ऊंचाइयों तक पहुंचाया। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इतना पैसा, नाम और शोहरत कमाने वाले यश के पिता बस ड्राइवर रहे हैं? सिर्फ यही नहीं, क्या आपको जानकर और भी हैरानी होगी कि यश का असली नाम ‘यश’ नहीं है! जी, यश का असली नाम कुछ और ही है। आज उनके जन्मदिन पर आपको उनके जीवन से जुड़े कुछ ऐसे ही बातें बताने जा रहे हैं, जो शायद आपने नहीं सुने होंगे।

यश का रियल नाम नवीन कुमार गौड़ा है, जिनका पैदाइश 8 जनवरी 1986 को हुई। उन्हें पुकारे नाम ‘यश’ से जाना जाता है और उन्होंने अधिकतर दक्षिणी कन्नड़ फिल्मों में अभिनय किया है। वो कन्नड़ फिल्म उद्योग के सबसे ज्यादा कमाई करने अभिनेता में से एक हैं। प्रशंसक उन्हें प्यार से ‘रॉकिंग स्टार’ भी कह कर पुकारते हैं।

2008 में किया था फ़िल्मों में डेब्यू

यश ने साल 2008 में आयी ‘Moggina Manasu’ फिल्म से अपने करिअर को शुरू किया था। इसके बाद अनेकों फिल्मों में भी अभिनय किया, जिनमें ‘राजधानी’, ‘ड्रामा’, ‘गुगली’, ‘राजा हुली’, ‘मिस्टर ऐंड मिसेज रामाचारी’, ‘मास्टरपीस’ और ‘केजीएफ: चैप्टर 1’ सम्मिलित है। यश की आने वाली फिल्म ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ इस नयी साल में रिलीज होगी, जिसका प्रशंसक बेसब्र हो इंतजार कर रहे हैं।

बस ड्राइवर के बेटे हैं यश

इतनी शोहरत कमाने वाले यश के पिता अरुण कुमार BMTC ट्रांसपोर्ट सर्विस में बतौर रूप से अभी भी ड्राइवर का काम करते हैं। जानकारी यह है कि यश के पिता को अपने काम से बेहद लगाव है। इसलिए वो इतने बड़े सुपरस्टार के पिता होने के बाद भी अपना काम पूरी लगन से किया करते हैं।

यश की मां पुष्पा एक गृहणी हैं। यश की एक बहन भी हैं, जिनका नाम नंदिनी है। यश का बचपन मैसूर में बिता और उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद ऐक्टिंग सीखने के लिए बिनाका ड्रामा ट्रूप दाखिला लिए। इसके बाद यश ने अनेकों टीवी सीरियल में भी अभिनय किया, लेकिन 2008 में उन्हें उनके करिअर की पहली फिल्म मिली, जिसमें उनकी सह कलाकार राधिका पंडित थीं, जो आज उनकी पत्नी हैं और दो बच्चों की मां भी हैं।

Facebook Comments Box