Sarkari Job

10 हजार लगाकर शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 30 हजार की कमाई

Advertisement

अगर आप घर बैठे हैं और कोई बिजनेस करना चाहते हैं,अगर आप चाहते हैं की बेरोजगार ना रहे तो आपके लिए एक सरल उपाय है हम आपको बताएंगे कैसे आप घर बैठे सिर्फ 10000 की लागत 30 से 35 हजार महीने में कमा सकते हैं. अचार हर थाली के लिए जरूरी होता है. अचार ऐसी चीज है जो खाने का टेस्ट बढ़ा देती है. अगर खाने के साथ अचार मिल जाए तो आदमी थोड़ा ज्यादा खाना खाता है और यही आचार हमारे बिजनेस को नई ऊंचाई और हमें नई पहचान दे सकता है.

हम बात करेंगे कि अचार बनाकर हम कैसे अपने पैरों पर खड़ा हो सकते हैं हम कैसे पैसे कमा सकते हैं, अगर अचार के टेस्ट को हम अपनी थाली के साथ-साथ अगर अपने जीवन में भी शामिल कर ले यानी अगर हम बिजनेस शुरू कर दें, तो हम अच्छी खासी इनकम अचार से हासिल कर सकते हैं. तो आइए आपको बताते हैं अचार का बिजनेस कैसे किया जाए और कितनी अच्छी आपकी कमाई हो सकती है.

You May Like : पहली भारतीय निजी ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में छटनी, 20 लोगों को नौकरी से निकाला गया.

आप अचार बनाने का कारोबार घर पर भी शुरू कर सकते हैं, सिर्फ 10000 से अगर आप अचार बनाने का कारोबार शुरू करते हैं तो आप इससे 20 से 25 हजार आराम से महीने में कमा सकते हैं लेकिन यह भी डिपेंड करता है कि आप अचार की पैकिंग कैसे करते हैं और आपका एरिया कौन सा है और आपके अचार की डिमांड कितनी है.

आप अपने अचार को ऑनलाइन थोक रिटेलर मार्केट और रिटेल चेन को भी भेज सकते हैं, अगर आप अचार का बिजनेस शुरू करते हैं. तो आपको एक जगह की जरूरत होगी आप अपने घर में भी एक छोटी सी जगह पर अचार का कारोबार कर सकते हैं. खासकर आपको खुले जगह की जरूरत होगी क्योंकि आचार को काटना पड़ता है सुखाना पड़ता है और उसे पकाना पड़ता है.

इसके लिए थोड़ा जगह की जरूरत है और थोड़ी समय की जरूरत है आचार को लंबे समय तक खराब होने से बचाने के लिए जरूरत है. अच्छी विधि से बनाने की और साफ-सफाई से बनाने की अचार को धूप में सुखाना पड़ता है, इसलिए आपको खुले जगह की जरूरत होगी अगर आपकी अचार अच्छी बनी अगर उसका आपने मार्केटिंग करना शुरू कर दिया तो आप दोगुना मुनाफा कमा सकते हैं बस आपको मार्केटिंग में यूज करने की जरूरत है आपको अच्छी पैकिंग और अच्छी मार्केटिंग आपका मुनाफा बढ़ता जाएगा।

You May Like : दहेज ना देने पर 15 दिन बाद ही जिस पत्नी को निकाला घर से, अब IAS बनने पर पति मांग रहा माफी

छोटी सी लागत से आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं यह छोटा सा बिजनेस आपको सफलता दे सकता है. आपका मेहनत आपके बिजनेस को काफी ऊंचाइयों पर ले जा सकता है.इस बिजनेस में हर महीने आपको मुनाफे में बढ़ोतरी होती जाएगी लेकिन एक जरूरी बात अचार मार्केटिंग के बिजनेस के लिए भी लाइसेंस की आवश्यकता होती है, बिजनेस शुरू करने के लिए फूड सेफ्टी और स्टैंडर्ड् अथॉरिटी से लाइसेंस प्राप्त करना होता है।

अगर आपने मन बना लिया है कि आपको घर पर नहीं बैठना है आपको अपने लिए कुछ बिजनेस करना है तो आप अचार का बिजनेस शुरू कर सकते हैं और इसके लिए ऑनलाइन फॉर्म भरकर आवेदन दिया जा सकता है जैसे ही आपकी ऑनलाइन आवेदन को स्वीकार किया जाता है आप को मान्यता दी जाती है आप अचार का बिजनेस शुरू कर सकते हैं और एक नई शुरुआत कर सकते हैं

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग न्यूज़

To Top