अरबो के मालिक अमिताभ बच्चन का ये परिवार दर-दर की ठोखरे खाने को क्यों है मजबूर…

Copy

बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन किसी पहचान के मोहताज नहीं है उन्हें बच्चा-बच्चा जानता है। अमिताभ बच्चन की ये पहचान कोई एक दिन की नहीं है इसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत छिपी है ये तमाम दौलत और शौहरत उसी का नतीजा है। आज अमिताभ बच्चन कामयाबी के जिस शिखर पर खड़े है वहां पहुंचना उनके लिए कतई आसान काम नही था।

मालूम हो की अपने शुरवाती समय में बॉलीवुड में अमिताभ कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए थे वे हिट नही हुए थे और एक समय तो उनकी जिन्दगी में ऐसा भी आया था कि उनकी लगातार सभी फिल्मे फ्लॉप होने लगी थी। तब के कुछ बड़े सुपरस्टारों ने उन्हें वापिस घर जाने तक को कह डाला था। मालूम हो की अमिताभ बच्चन ने अपने बॉलीवुड करियर में 180 से भी ज्यादा फिल्मो में काम किया है। अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म हिन्दुस्तानी थी जोकि सन 1969 में आई थी।

amitabh bachhan

लेकिन जुझारू अमिताभ बच्चन ने हिम्मत नही हारी और फिर से फिल्मो में काम किया और आज नतीजा सबके सामने है वे एक सफल अभिनेता है लोग उन्हें शहंशाह के नाम से जानते है। उनके पास नाम, दौलत, शोहरत किसी भी चीज कोई कमी नहीं है। लेकिन इतना सब होने के बाद भी उनके परिवार का एक सदस्य ऐसा भी है जो बहुत गरीब है।बच्चन परिवार का एक दूसरा परिवार भी है जो सालो से इनसे दूर है और आज पैसे पैसे के लिए मोहताज है।

amitabh

ये परिवार और कोई नही बल्कि बच्चन जी की बहन का परिवार है। उनके बहनोई अनूप रामचन्द्र की हालत आज बहुत ही खराब हो चुकी है। हालंकि पहले इनके पास भी बहुत ज्यादा पैसा हुआ करता था लेकिन समय के साथ इनका पैसा खत्म हो गया। मालूम हो कि अनूप और उनकी पत्नी मृदुला अमिताभ बच्चन के घर कटघर में रहती है और ये मकान पुश्तैनी है जिसके लिए अमिताभ और अनूप के बीच लड़ाई चल रही है। दोनों सालो से एक दुसरे से बात नही करते है।दोनों के बीच विवाद की वजह पुश्तैनी घर है।अमिताभ बच्चन की मांग थी कि घर में उनके पिता हरिवंश राय बच्चन की यादो को एक संग्रहालय के रूप में बनाकर रखा जाये। इसी बात को लेकर दोनों परिवार में विवाद है।

अमिताभ बच्चन और अनूप के बीच जमीन को लेकर लम्बे अरसे से विवाद चल रहा है। इसी वजह से अमिताभ बच्चन अपने बहनोई अनूप की कोई मदद नही करते है। जबकि अमिताभ बच्चन के पास अरबो की सम्पति है और वे चाहे तो एक पल में उनकी जिन्दगी बदल सकते है। सूत्रों की मने तो खुद अमिताभ बच्चन ही अपने बहनोई से बात करना पसंद नही करते थे जबकि अनूप तो अभिषेक बच्चन की शादी में भी आना चाहते थे। अनूप ने खुद एक इन्टरव्यू में इस बात का जिक्र किया था कि वे अभिषेक बच्चन की शादी में आना चाहते थे लेकिन उनके हालात सही नही है और उनके पास इतने पैसे भी नही थे कि इतनी बड़ी शादी में आ सके।अनूप और उनकी पत्नी ली आर्थिक स्थिति सही नही है इसके बाद भी अमिताभ अपनी बहन और बहनोई की कोई मदद नही करना चाहते है।दोनों में सालो से बातचीत बंद है और न ही कोई किसी के घर आता जाता है।

Facebook Comments Box