Advertisement
Categories: Politicsदेश

#WhoStartedJNUWar जेएनयू हिंसा में कौन है यह नकाबपोश लड़की, हो गई पहचान

Advertisement

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में रविवार को हुई हिंसा के वीडियो और फोटो खूब तेजी से वायरल हो रहे हैं।चेक शर्ट पहनी एक लड़की और दो लड़कों फोटो में अपने हाथों में डंडे और रॉड लेकर खड़े दिख रहे हैं। हाथों में डंडा लिए लड़की के बारे में पहचान हो गई है।

हाथों में डंडा और और रोड लिए जिस लड़की की पहचान हुई है उस लड़की के लिए दावा किया जा रहा है कि वह छात्र संगठन से जुड़ी हुई है। हालांकि हिंसा के लिए वाम समर्थित छात्र संगठन और बीजेपी समर्थित एबीवीपी परस्पर आरोप लगा रहे हैं। जेएनयूके हिंसा में चेक शर्ट वाली लड़की के संदर्भ में आइसा कि दिल्ली प्रेसिडेंट कमलप्रीत कौर ने दावा किया है कि उसे वह उसे पहचानती है। और ट्वीट पर लड़की का नाम भी लिखा है।

उसने अपना अकाउंट डीएक्टिवेट कर दिया है। हालांकि अभी कंवलप्रीत कौर के दावों की पुष्टि नहीं हो पाई है।आपको बता दें कि छात्रसंघ अध्यक्ष आईसी घोष भी जेएनयू में हुई हिंसा के दौरान बुरी तरह चोटिल हुई है।

पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है, और अब वीडियो और फोटोज जरिए जल्दी ही दोषियों तक पहुंचा जाएगा। पुलिस हिंसा की फोटो और वीडियो के जरिए दोषियों तक पहुंचने की रणनीति पर काम कर रही है अगर पुलिस अच्छे ढंग से काम करेगी तो वह उस लड़की की पहचान जल्द से जल्द कर लेगी।

हिंसा वाली लड़की ने चेक शर्ट पहनी है, गहरे नीले रंग की जींस और व्हाइट स्पोर्ट्स शूज पहन रखे हैं, मुंह पर एक हरे रंग की तौलियां लपेटी हुई है। हालांकि इस लड़की की आंखें और सिर साफ नजर आ रहे हैं। ऐसे में पुलिस को इस चेक शर्ट वाली लड़की तक पहुंच पाना मुश्किल नहीं होगा।

गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक से बात कर तुरंत रिपोर्ट मांगी है।वहीं मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सचिव ने जेएनयू के रजिस्ट्रार प्रॉक्टर और रिक्टर को अपने कार्यालय में बुलाया है।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने जेएनयू प्रशासन से पूरे घटनाक्रम को लेकर रिपोर्ट मांगी है। साथ ही मंत्री रमेश पोखरियाल ने भी जेएनयू में हुई घटना की निंदा की और छात्रों से परिसर में शांति बनाए रखने की अपील भी की है।

Advertisement
Leave a Comment

Recent Posts

Advertisement

This website uses cookies.