Personality

असली निरमा लड़की कौन थी? असली कहानी आपको रुला सकती है

हम सभी बचपन से ही निरमा डिटर्जेंट और साबुन को कमर्शियल देख रहे हैं | हमे से कई लोगो ने इसका उपयोग भी क्या होगा | लेकिन हममें से ज्यादातर लोग यह नहीं जानते कि निरमा उत्पादों पर छपी लड़की असली लड़की थी, आज हम निरमा की सफलता की असली कहानी बता रहे हैं।

nirupama
Nirupma

गुजरात के करसन भाई ने इस डिटर्जेंट को बेचना शुरू कर दिया लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिल रही थी, उनकी एक छोटी बेटी थी जिसका नाम निरुपमा था और लोग उसे निरमा कहते थे। अन्य पिता के रूप में करसन भाई भी अपनी बेटी से प्यार करते थे और चाहते थे कि वह पूरे भारत में नाम और शोहरत कमाए लेकिन एक दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई।

You May Like माँ दुर्गा के आशीर्वाद से नवरात्रि शुरू होने के साथ ये 6 राशियां बनेगी करोड़पति

बेटी का नाम अमर करने के लिए

उसकी मृत्यु के बाद वह उदास था और उसने फैसला किया कि वह अपनी बेटी का नाम अमर कर देगा, उसके पास उसकी एक तस्वीर थी जो उन दिनों आम नहीं थी क्योंकि कैमरे बहुत दुर्लभ हैं। उन्होंने अपने उत्पादों में उस चित्र को छापा और उन्हें निरमा के रूप में बेचना शुरू किया, फिर वह भाग्यशाली हो गए और उनके उत्पादों को पहले की तरह बेचना शुरू कर दिया।

लोग उसके उत्पादों को निरमा के रूप में पहचानते हैं और आज भी हम में से अधिकांश निरमा को डिटर्जेंट के रूप में समझते हैं, भले ही हम अन्य वाशिंग पाउडर खरीद रहे हों।

Most Popular

To Top