जब भी मैंने कोई काम किया, लोगों ने पागल कहा: विवेक ओबेरॉय

अमेज़न प्राइम पे रिलीज हुई इनसाइड एज के तीसरे एडिशन में विवेक ओबेरॉय नजर आए थे। अगले साल वो फिल्म इंडस्ट्री में 20साल पूरे कर लेंगे। उनसे इस 20 साल के सफर को लेकर बातचीत कि गई तो उन्होंने बहुत सी जानकारी साझा की जिससे जान कर आप भी उनके फैन बन जाएंगे।

Vivek Anand Oberoi (@vivekoberoi) / Twitter
vivek oberoi

विवेक ने बताया कि उन्होंने जिंदगी में काफी अपस एंड डाउन्स देखे हैं। पर इन मुश्किलों से ही इंसान का कैरेक्टर बनता है। आपको अपनी ताकत का पता लगता है। आपको ये एहसास होता है कि इतना कठिन वक़्त निकाल लिया अब मुझे कोई तोड़ नहीं सकता, मै स्ट्रॉन्ग हूं। आज अच्छे वक़्त के मज़े ले रहा हूं । मेरे लिए यह बहुत कठिन है की काम के लिए में किसे के दरबार में सलामी दूं ,या किसी लॉबी का हिस्सा बन जाऊं। इसलिए मैंने कभी ऐसा कुछ नहीं किया। क्यूंकि मुझे लगता है यह कला दिखाने इंडस्ट्री है , तो यहां कलाकार की कद्र होनी चाहिए।

When Sanjay Dutt asked Vivek Oberoi how many girlfriends Oberoi made  because of Dutt - The Week
vivek oberoi

जब विवेक से यह पूछा कि किसी इमोशनल सीन या नेगेटिव रोल करके वो बाहर कैसे निकलते हैं तो अभिनेता ने जवाब में कहा कि मेरे लिए इससे बाहर निकलना बिल्कुल मुश्किल नहीं होता क्यूंकि मेरे पास जादू कि बूटी मेरे बच्चे हैं। मै जब उनके साथ वक़्त बिताता हूं तो मेरा सारा तनाव खत्म हो जाता है। मै बाहर भी रहता हूं तो बच्चों की चटपटी बातें वीडियो कॉल पर सुन लेता हूं वो मुझे याद दिलाते हैं कि असल में मै कौन हूं। वे मुझे किरदार से बाहर कर देते हैं।

विवेक से यह भी पूछा गया कि क्या आप दूरदर्शी मानते हैं ? । उन्होंने काफी रोचक तरीके से जवाब देते हुए कहा कि मै अपने। सफर को पागल से दूरदर्शी बनने का सफर मानता हूं। आपको बता दूं जब भी मैंने कोई काम किया तो लोगों ने मुझे पागल कहा । उदाहरण जैसे ही मैंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा तो दौर ये था कि स्टार किड तैयार हो चुका है और उसके पापा उस रॉकेट की तरह लॉन्च करेंगे। एक रील बनेगी की मेरा बेटा डांस, घुरसवारी, तलवारबाज़ी सब कर सकता है। इस तरह का लॉन्च मेरा नहीं हुआ । मैंने कंपनी फिल्म की जिसमे मै झुग्गी में जाकर किरदार निभाया।

जब फिल्म परफॉर्म करने उतरा तो लोगों ने कहा कि यह तो एक फिल्म के बाद खत्म हो जाएगा पर जब फिल्म हिट हुई तब लोग दूरदर्शी कहने लगे । ऐसे मेरा सफर चला । जब इनसाइड एज से डिजिटल प्लेटफॉर्म पे कदम रखा तब भी लोगों ने कहा कि तुम पागल हो गए हो गए ऐसा करने से लोग सोचेंगे कि तुम्हारे पास काम नहीं है । और जब इसी शो को अमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया तो फिर से लोगों ने कहा कि यह आगे कि सोचता है।

आगे विवेक ने बताया कि फिलहाल वो 2 शो कर रहे हैं, चार फिल्में भी उन्होंने साइन कर रखी है । उन्हे नए प्रतिभाशाली लोगों के साथ निर्माण कार्य करने में बहुत मज़ा आ रहा है। उन्होंने कहा कि बहुत ज्यादा रिजॉल्यूशन और प्लान बनाने की बजाय वो अपने काम को एंज्वॉय कर रहे हैं।

Facebook Comments Box