Uncategorized

ज़ब राजकुमार ने सबके सामने सलमान का तोड़ा था घमंड, कहा था- “अपने बाप से जाकर पूछना कौन हूं मैं”

rajkumar vs salman khan

भारत के बड़े अभिनेता सलमान खान को कौन नहीं जानता. भारत से लेकर विदेशों तक सलमान खान के नाम के चर्चे रहते हैं और साथ ही साथ सलमान खान फैंस के दिलों पर राज करते हैं. सलमान खान के फैन फॉलोइंग काफी अधिक है और साथ ही साथ उनके फैंस की दीवानगी अक्सर देखने को मिलती है. सलमान खान के फैंस उन्हें सल्लू भाई, दबंग, भाईजान आदि नामों से पुकारते हैं।

सलमान खान हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सालों से राज कर रहे हैं और उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। भले ही सलमान खान की उम्र 50 साल से ज्यादा हो चुकी है लेकिन आज भी लोगों के बीच वह काफी फेमस हैं। सलमान खान हमेशा से ही अपनी फिल्मों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं परंतु यह अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहते हैं।

वैसे तो सलमान खान के गुस्से के चर्चे हर जगह रहते हैं. सलमान खान से जो भी पंगा लेता है सर अक्सर सुनने में आता है सलमान खान उनका करियर खत्म कर देते हैं. लेकिन एक ऐसा शख्स जिसे सलमान खान ने जब एटीट्यूड दिखा तो उसने सलमान खान को खूब सुनाया हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे ही शख्स का किस्सा.

इसे भी पढ़ें  फैंस के सामने कुंवारे रहने वाले Salman Khan की 17 साल की बेटी और पत्नी रहते हैं दुबई में !

सलमान खान ने अपने करियर की शुरुआत 1998 में आई फिल्म बीवी हो तो ऐसी के साथ किया था जिसमें वह साइड रोल में थे इस रोल में भी उन्होंने खूब प्रसिद्धि हासिल की थी. लेकिन उसके बाद उनकी फिल्म मैंने प्यार किया या जिससे उनका करियर रातो रात चमक गया. इस फिल्म की सफलता के बाद सक्सेस पार्टी रखी गई थी, जिसमें सूरज बड़जात्या के परिवार के साथ-साथ अभिनेता राजकुमार भी आमंत्रित थे।

मैंने प्यार किया फिल्म के हिट होने के बाद सलमान खान का करियर रातों-रात जमा किया लेकिन इसके बाद उनके अंदर का एटीट्यूड और ज्यादा बढ़ गया और ऐसा भी कहा जाता है कि उन्हें शराब की बुरी लत भी लग गई थी. सालमान खान के सक्सेज में एक पार्टी रखी गई थी जिसमें वो रात को शराब पीकर पार्टी में पहुंचे. जब सूरज बड़जात्या सलमान खान को पार्टी में मौजूद सभी लोगों से मिलवा रहे थे. सलमान खान राजकुमार को अच्छी तरह से जानते थे लेकिन फिर भी उन्होंने राजकुमार को अनदेखा कर दिया और पूछ लिया कि आप कौन?

इसे भी पढ़ें  सलमान खान को रोकने वाले CISF जवान को सजा नहीं बल्कि इनाम मिला है, CISF ने दी सफाई

जब सलमान खान ने राजकुमार से यह पूछ लिया कि आप कौन? तो इस बात को सुनते ही राजकुमार भड़क गए और उसके बाद राजकुमार ने सलमान का सारा नशा उतार दिया। राजकुमार ने सलमान खान को जवाब देते हुए कहा कि “बरखुरदार! ये बात अपने पिता सलीम खान से पूछना कि मैं कौन हूं?” राजकुमार ने भरी महफिल में खड़े-खड़े ही सलमान खान की सारी हेकड़ी निकाल दी। जब राजकुमार से यह बात सुनी तो सलमान का सारा नशा उतर गया, जिसके बाद सलमान खान को अपनी गलती का एहसास हुआ।

सलमान खान का एटीट्यूड हर जगह देखने को मिलता रहता है, एक बार तो मशहूर निर्देशक रामानंद सागर भी राजकुमार के गुस्से का शिकार हो गए थे। ऐसा बताया जाता है कि रामानंद सागर ने राजकुमार को एक फिल्म की कहानी सुनाई थी, जिसके बाद राजकुमार ने अपने कुत्ते को बुलाकर यह कहा था कि यह रोल उनका कुत्ता भी नहीं करेगा। राजकुमार की यह हरकत रामानंद सागर को बिल्कुल भी पसंद नहीं आई थी, जिसके बाद उन्होंने राजकुमार के साथ कभी काम ना करने का फैसला कर लिया था।

इसे भी पढ़ें  इससे अच्छा तो सलमान खान कुत्ता लॉन्च कर देते, आयुष शर्मा के डेब्यू पर बोले लोग

राजकुमार की दुश्मनों की लिस्ट में कई सितारों के नाम शामिल हैं। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के साथ भी कई सालों तक उनका दुश्मनी चला था। ऐसा कहा जाता है कि लगभग 3 दशकों के बाद राजकुमार ने दिलीप साहब के साथ फिल्म “सौदागर” में काम किया और शूटिंग के दौरान दोनों के बीच बातचीत नहीं होती थी।

3 जुलाई 1996 को 69 साल की उम्र में राजकुमार का मौत हो गया था। वह गले के कैंसर से पीड़ित थे। राजकुमार ने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया था, जिसमें से घराना, दिल एक मंदिर, मदर इंडिया, नील कमल, हीर रांझा, धर्मकांटा जैसी फिल्में शामिल हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top