जब धर्मेंद्र ने पकड़ लिया था अपने पिता का गिरेबान, पिता पर उठा लिया था हाथ

Copy

बॉलीवुड के ‘हीमैन’ यानि कि अपने धर्म पाजी, बॉलीवुड के सबसे पहले एक्शन हीरो बन कर कई फिल्मों में काम किया था अपने ज़माने में। मालूम हो कि धर्मेंद्र की बॉडी उस जमाने में काफी मशहूर थी, उस ज़माने में भी लड़कियां उनके लुक की दीवानी हुआ करती थी।धर्मेंद्र के बारे में कहा जाता है कि वे असल जिंदगी में बड़े बेफिक्र किस्म के इंसान थे जो अक्सर मस्ती भरे अंदाज में नजर आते रहते थे। फिल्मों के सेट पर भी धर्मेंद्र खूब हंसी मजाक किया करते थे।

इतना ही नहीं बल्कि फिल्म ‘शोले’ के सेट पर धर्मेंद्र कभी-कभी बीयर भी पी लेते थे। इस बात का खुलासा खुद धर्मेंद्र ने ही एक इंटरव्यू के दौरान किया था। इस इंटरव्यू में धर्मेंद्र ने फिल्म ‘शोले’ से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से शेयर किए थे। इसी दौरान धर्मेंद्र ने अपने पिता से जुड़ा भी किस्सा शेयर किया था। बकौल धर्मेंद्र, एक दिन वह नशे में चूर थे और घर का दरवाजा खोलने के लिए पहुंचे। हालांकि वह पहले ही घर के नौकर को इत्तेला करके चले गए थे कि जब वह आए तो घर का दरवाजा शांतिपूर्वक खोल दें। ताकि किसी दूसरे लोगों को उनके आने की खबर ना पहुंचे।

धर्मेंद्र के अनुसार, “रात को जब मैं 1 बजे के करीब अपनी पूरी तरंग में घर वापस आया, फ्लैट के दोनों दरवाजे बंद थे। मेरा खून खौल गया। मैंने नौकर को पुकारा मगर वो न जाने कंबख्त कहां मर गया था। काफी देर बाद उसने मेरे कमरे का दरवाजा खोलने के बजाय ड्राइंग रूम का दरवाजा खोला। ड्राइंग रूम में अंधेरा था।मुझे बहुत गुस्सा आ रहा था। इसलिए लपक कर मैंने उसकी गुद्दी नाप कर कहा ‘साले मैंने तुझसे कहा था कि मेरे कमरे का दरवाजा खुला रखना। तूने ये दरवाजा क्यों खोला? अब जाकर मेरा कमरा खोल।”

इसके आगे धर्मेंद्र ने साझा किया कि, “मेरा इतना कहने पर उसने मुझे गिरेबान से पकड़ा और मेरी मां के कमरे में धकेलता हुआ ले गया। रौशनी में आकर मैंने देखा कि ये मेरा नौकर नहीं, मेरे वालिद थे।”
मालूम हो कि, धर्मेंद्र का असली नाम धरम सिंह देओल है। धर्मेंद्र ने अपने करियर की शुरुआत साल 1960 में अर्जुन हिंगोरानी की फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से की थी। साल 1970 के दशक में धर्मेंद्र को दुनिया के सबसे हैंडसम पुरुष का भी आवर्ड मिल चुका है। धर्मेंद्र ने अपने करियर में ‘गुड्डी’, ‘शिकार’, ‘शोले’, ‘अपने’, ‘यमला पगला दीवाना’, ‘चुपके चुपके’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

धर्मेंद्र की दो पत्नियां हैं। धर्मेंद्र को अपनी पहली पत्नी से अभिनेता सनी देओल, बॉबी देओल और दो बेटियां अजेता-विजेता है। जबकि उन्हें दूसरी पत्नी हेमा मालिनी से दो बेटियां ईशा देओल और आहना देओल है। बता दें, हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी साल 1980 में हुई थी।हेमा और धर्मेंद्र की शादी को करीब 41 साल हो गए हैं लेकिन आज भी इस जोड़ी में बेशुमार प्यार नजर आता है। वहीं हेमा का कहना है कि वह खुद को बहुत खुशनसीब मानती है कि धर्मेंद्र उनके पति हैं

Facebook Comments Box