दिलचस्प हो जाएगा WhatsApp का प्रोफाइल फोटो, आ रहा है व्हाट्सएप का अवतार फीचर

WhatsApp पर जल्द ही अवतार फीचर आने वाला है। अवतार फीचर के आने की जानकारी पहले भी मिल चुकी है। ताजा लीक में अवतार फीचर से जुड़ी अहम जानकारियां सामने आई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इस नए फीचर ‘अवतार’ को आप इंस्टेंट मैसेजिंग एप WhatsApp में अपनी प्रोफाइल फोटो के तौर पर सेट कर पाएंगे।

WhatsApp profile photo will be interesting
दिलचस्प हो जाएगा WhatsApp का प्रोफाइल फोटो

WhatsApp से जुड़े हर अपडेट पर नजर रखने वाले प्रकाशन वाबेटाइंफो की ताजा रिपोर्ट में यह जानकारी साझा की गई है कि WhatsApp इन दिनों प्रोफाइल फोटो के लिए अवतार का उपयोग करने के लिए एक फीचर के रूप में काम कर रहा है। पहले यह बताया गया था कि WhatsApp में एक अवतार फीचर हो सकता है, जिसे आप अपने दोस्तों के साथ स्टिकर के रूप में साझा कर सकते हैं, लेकिन अब नवीनतम लीक में यह सामने आया है कि उपयोगकर्ता अपने अवतार को अपनी प्रोफाइल फोटो के रूप में बदल सकते हैं।

हाल ही का ट्वीट :-

रिपोर्ट में शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि यूजर्स न सिर्फ इसे कस्टमाइज कर अपना परफेक्ट अवतार बना पाएंगे बल्कि इसे अपनी प्रोफाइल फोटो पर भी लगा सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स को बैकग्राउंड कलर बदलने की सुविधा भी मिल सकती है। रिपोर्ट में साझा किया गया स्क्रीनशॉट एंड्रॉइड के लिए WhatsApp बीटा का है, लेकिन यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यह फीचर आईओएस और डेस्कटॉप बीटा के लिए भी व्हाट्सएप बीटा के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही इस फीचर को कब रोल आउट किया जाएगा इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

Whatsapp भी कर सकता है ये फीचर लॉन्च

अवतार फीचर के साथ, WhatsApp अपने इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर कई नए फीचर पेश कर सकता है। सुविधाओं में से एक समूह मतदान सुविधा है, जिसमें उपयोगकर्ता समूह में किसी भी प्रश्न के लिए एक मतदान बनाने में सक्षम होंगे। बता दें, ट्विटर और यूट्यूब पर पोल फीचर पहले से ही उपलब्ध है। चुनावों के अलावा, WhatsApp में ट्विटर जैसा ‘एडिट’ फीचर भी होने की उम्मीद है। हाल ही में जानकारी सामने आई थी कि जल्द ही WhatsApp पर टाइपो-एरर्स वाले मैसेज को एडिट करने की सुविधा दी जाएगी।