Advertisement

Whatsapp यूजर के लिए बड़ी खबर! वॉट्सऐप की ये सर्विस अब नहीं मिलेगी फ्री में, जल्द लगेगा चार्ज

व्हाट्सऐप कॉल को रिकॉर्ड करने का आसान तरीका जानें.

दुनिया में सबसे ज्यादा उपयोग किया जानें सोशल मीडिया वॉट्सऐप (Whatsapp) ने कुछ दिनों पहले ही एक नया फीचर Whatsapp Business अकाउंट एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया था. Whatsapp ने गुरुवार को एक ब्लॉग पोस्ट कहा है कि जल्द ही कंपनी अपने बिजनेस चैट सर्विस के लिए कंपनियों पर चार्ज लगाना शुरू कर देगा. आपको बता दें कि वॉट्सऐप बिजनेस के 50 मिलियन से अधिक बिजनेस यूजर हैं. फिलहाल वॉट्सऐप ने इस सर्विस के लिए कितना चार्ज किया जाएगा इस बात का खुलासा नहीं किया है.

Whatsapp ने ब्लॉग पोस्ट में कही ये बात
वॉट्सऐप ने 50 मिलियन से ज्यादा बिजनेस यूजर के लिए पे-टू-मैसेज ऑप्शन का ऐलान किया है. कंपनी ने कहा है, “हम बिजनेस ग्राहकों को दी जारी कुछ सेवाओं को चार्जेबल करने जा रहे हैं. ताकि कंपनी 2 मिलियन से ज्यादा कस्टमर को मुफ्त एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड टेक्स्ट, वीडियो और वॉयस कॉलिंग जैसी सुविधा उपलब्ध कराता रहे.

ये भी पढ़ें: WhatsApp पर अनचाहे नोटिफिकेशन से मिलेगी राहत, जानिए कैसे करें इस फीचर को अपडेटछोटे कारोबारियों को बिजनेस खड़ा करने में मिलेगी मदद

वॉट्सऐप ने बिजनेस करने वाले यूजर्स के लिए WhatsApp Business नाम का अलग ऐप बनाया है. ये ऐसा मार्केट प्लेस है जहां पर चैट के जरिए लोग बिजनेस कर सकते हैं. अब इस प्लेटफॉर्म से जल्द ही डायरेक्ट शॉपिंग करने का नया फीचर मिलने वाला है. वॉट्सऐप का ऐसा मानना है कि इस फीचर की मदद से छोटे कारोबारियों को अपना बिजनेस खड़ा करने में मदद मिलेगी. कंपनी ने अपने बिजनेस यूजर्स को इस नए फीचर के लिए नोटिफिकेशन भेजना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें: फीचर फोंस जो कम कीमत और क्वालिटी के चलते यूजर्स को है पसंद, जानिए इनकी खासियत

डेटा को फेसबुक पर किया जाएगा शेयर
अब कंपनी ने कहा है कि बिजनेस और ग्राहक दोनों का जागरूक करने के लिए किसी स्पेशल केस में उनके डेटा को फेसबुक पर शेयर किया जाएगा. साथ ही फेसबुक होस्टिंग सॉल्यूशन के लिए एडिशनल पेमेंट की आवश्यकता होगी. वॉट्सऐप यूजर्स को दी जाने वाली फेसबुक होस्टिंग सर्विस एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होगी. यानी बिजनेसे ग्राहकों के बीच के मैसेज कोई दूसरा नहीं देख पाएगा. कंपनी ने बताया कि इस बारे में काफी सोच-विचार कर चुके हैं. हम यहां होने वाले बिजनेस में पूरी ट्रांसपेरेंसी रखेंगे.



Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.