Personality

पीएम मोदी अपनी सैलरी से क्या करते हैं, जानेगे तो हो जायेंगे हैरान !!

Advertisement

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई चीजों को लेकर सुर्खियों में बने रहते है। अपनी पर्सनल लाइफ से लेकर अपने सैलरी तक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सैलरी को लेकर भी चर्चा में रहते है।

मोदी जी की सैलरी कितनी है और इस सैलरी का क्या करते है –

एक प्रधानमंत्री के तौर पर उनकी सैलरी 1.65 लाख रुपए होती है। उसके अलावा उन्‍हें बाकी अलाउंस भी दिए हैं। हैरानी की बात तो ये है कि प्रधानमंत्री की सैलरी एक कैबिनेट सचिव से भी कम होती है। जबकि कैबिनेट सचिव की सैलरी की बात करें तो 2.50 लाख रुपए प्रति माह होती है।

यह भी पढ़ें-  Mathura: Petition dismissed for removal of Idgah from Sri Krishna Janmabhoomi |मथुरा: श्रीकृष्ण जन्मभूमि से ईदगाह हटाने की याचिका खारिज पर याचिका खारिज

You May Like आखिर सेना में जाते ही क्यों किए जाते हैं जवानों के बाल छोटे,ये है बड़ा कारण

प्रधानमंत्री की बेसिक सैलरी 50,000 रुपए होती है। निर्वाचन भत्ता 45,000 रुपए, रोज़ का भत्ता 2000 रुपये यानि एक महीने का 62,000 रुपये और व्‍यय भत्ता 3000 रुपये, यानि कुल मिलाकर नरेन्द्र मोदी की सैलरी 1.6 लाख रुपये महीना है। ऐसे में सवाल ये है कि 1.65 लाख रुपए पीमए कहा रखते हैं। विदेश यात्राएं भी सरकारी खर्चे से हैं और खाना-पीना सब सरकारी है।

इस बात को बहुत कम लोग जानते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी सैलरी का आखिर क्या करते है। पीएम मोदी का एक बड़ा हिस्‍सा या यूं कहें कि पूरा प्रधानमंत्री रिलीफ फंड में चला जाता है। मोदी अपनी सेवा से प्राप्‍त रुपए को अपने पास नहीं रखते हैं। ऐसा कम ही देखने को मिलता है | जब कोई अपनी सैलरी को किसी राहत कोष में डाल दें। लेकिन पीएम मोदी ऐसा हर महीने करते हैं। यह बात बड़े ही हैरानी की बात है कि क्‍योंकि बड़े से बड़ा राष्‍ट्राध्‍यक्ष ऐसा करने से एक बार जरूर सोचेगा।

Advertisement

ट्रेंडिंग न्यूज़

To Top