क्या है मिशनरी सेक्स पोजीशन और इसके फायदे

शारीरिक संबंध बनाने के लिए लोग कई तरह की पोजीशन का इस्तेमाल करते हैं। अलग-अलग तरह की सेक्सुअल पोजीशन से सेक्स करने का अलग ही आनंद मिलता है। अलग-अलग पोजीशन में सेक्स करने से आपको बोरियत भी महसूस नहीं होती। कई तरह की सेक्स पोजीशन में से एक मिशनरी पोजिशन भी होती है। यह पोजीशन एक बहुत ही सामान्य पोजीशन है। लेकिन इस पोजीशन में सेक्स करने से बहुत ही आनंद मिलता है और आपके पार्टनर को भी यह है पोजीशन पसंद आएगी।

अगर आप मिशनरी पोजीशन में सेक्स करते हैं तो इसके कई फायदे हैं। हर तरह की पोजीशन में सेक्स करने के अपने ही अलग फायदे और नुकसान होते हैं। नुकसान तब होते हैं जब आप इसे गलत तरीके से कर रहे होते हैं। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि मिशनरी पोजीशन में सेक्स करने के क्या-क्या फायदे होते हैं? और आखिर यह मिशनरी पोजीशन होती क्या है?

सबसे पहले आपको बता दें कि मिशनरी बहुत ही आसान और आरामदायक पोजीशन होती है। इस पोजीशन को 67 पोजीशन का नाम भी दिया गया है। इस पोजीशन में सेक्स करने से दोनों ही पार्टनर्स को एक समान आनंद मिलेगा। इस पोजीशन में सेक्स करने से आपकी स्किन आपकी पार्टनर के स्किन से ज्यादा स्पर्श करेगी। यानी इस पोजीशन में आप एक दूसरे के ज्यादा करीब आ पाओगे और सेक्स अच्छा होगा।

सेक्स पोजीशन काफी आसान

इस पोजीशन में जो पुरुष होता है वह महिला के ऊपर होता है। साथ ही इस पोजीशन की खास बात यह है कि इस पोजीशन में आप अपने पार्टनर की आंखों में आंखें डाल कर सेक्स कर सकते हैं। यह सेक्स पोजीशन काफी आसान होती है ज्यादातर लोग इस पोजीशन में ही सेक्स करते हैं। हालांकि, एक ही पोजीशन में सेक्स करने से लोग अक्सर बोर हो जाते हैं।

इस तरह करें मिशनरी पोजिशन में सेक्स

f

इस पोजीशन में सेक्स करना काफी आसान माना जाता है। सबसे पहले महिला को पलंग पर सीधा लेट जाना है। इसके बाद पुरुष अपने पेट के बल पर अपने पार्टनर के ऊपर आएगा। जिसके बाद पुरुष अपना लिंग महिला के वजाइना में प्रवेश करेगा। इस दौरान पुरुष और महिला की बॉडी एक दूसरे को छू रही होगी। जो कि एक बहुत ही अच्छा एहसास होगा। यह पोजीशन बहुत ही सेफ पोजीशन कहलाई जाती है और इस पोजीशन में जो पुरुष होता है वह महिला पर हावी होता है।

मिशनरी पोजीशन के फायदे

orgasm

मिशनरी पोजिशन के कई फायदे हैं। सबसे खास बात यह है कि इस पोजीशन में बहुत कामुकता पैदा होती है। इसका कारण यह है कि इस पोजीशन में पुरुष और महिला का शरीर एक दूसरे को छू रहा होता है जो कि कामुकता का बड़ा कारण है। साथ ही यह पोजीशन सेक्स करने के लिए बहुत उत्तम मानी जाती है। जो लोग पहली बार सेक्स कर रहे होते हैं उनके लिए भी यह पोजीशन अच्छी है। जो लोग पहली बार शारीरिक संबंध बना रहे हैं उन्हें इस पोजीशन में सेक्स करना चाहिए।

प्यार बढ़ता है

pic.

इस पोजीशन में जो महिला होती हैं वह अपने पार्टनर को गले से लगा सकती हैं। महिलाओं को भी इस तरह से सेक्स करना काफी पसंद होता है। इस सेक्स पोजीशन में आप एक दूसरे को किस (Kiss)भी कर सकते हैं। किस (Kiss) करने से प्यार बढ़ता है और कामुकता भी। इस सेक्स पोजीशन में आप अपने पार्टनर का चेहरा देखकर उनके एक्सप्रेशन को जान सकते हैं साथ ही अगर कोई थक रहा है तो उसका भी पता आपको चल जाएगा।

मिशनरी पोजीशन के नुकसान

sex

मिशनरी सेक्स पोजिशन वैसे तो काफी बेहतरीन है लेकिन अगर इसके नुकसान की बात की जाए तो अक्सर लोग इस पोजीशन से बोर हो जाते हैं। इसका कारण यह है कि ज्यादातर लोग इस पोजीशन में शारीरिक संबंध बनाते हैं। लेकिन पुरुष जल्दी ही इस पोजीशन से बोर हो जाते हैं। साथ ही कई पुरुषों को यह भी शिकायत होती है कि वह इस पोजीशन में अच्छे से सेक्स नहीं कर पाते।

पार्टनर को आनंद मिलेगा

sexy-legs

मिशनरी सेक्स पोजिशन एक बहुत उत्तम सेक्स पोजीशन मानी जाती है। इसका और ज्यादा आनंद लेने के लिए आप शारीरिक संबंध बनाते हुए इसी पोजीशन में लंबी-लंबी सांस ले सकते हैं। ऐसे करने से आपके पार्टनर की कामुकता बढ़ेगी। खासकर महिलाएं ऐसा करती हैं तो उनके पार्टनर को आनंद मिलेगा।

एक बच्चे की मां Aishwarya Rai फिर भी दिखती है इतनी खूबसूरत Katrina Kaif ने छोटी सी ड्रेस में कराया बोल्ड फोटोशूट Jyothika ‘मेरी जंग’ ने बना दिया था स्टार Baahubali के कटप्पा की बेटी है बला की खूबसूरत डीप नेक ड्रेस पहनकर एयरपोर्ट पर अचानक दौड़ने लगीं Anjali Arora
एक बच्चे की मां Aishwarya Rai फिर भी दिखती है इतनी खूबसूरत Katrina Kaif ने छोटी सी ड्रेस में कराया बोल्ड फोटोशूट Jyothika ‘मेरी जंग’ ने बना दिया था स्टार Baahubali के कटप्पा की बेटी है बला की खूबसूरत डीप नेक ड्रेस पहनकर एयरपोर्ट पर अचानक दौड़ने लगीं Anjali Arora