Weekly Horoscope : इन 4 राशियां जगाएंगी सोता भाग्य, 7 दिन मस्ती में रहेंगे, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

नवंबर के दूसरे सप्ताह की शुरुआत कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि से होती है। शुक्र, मंगल और बुध इस सप्ताह राशि में गोचर कर रहे हैं। ऐसे में ग्रहों का गोचर कई राशियों के लिए फायदेमंद साबित होगा, ऐसे में इस सप्ताह कई लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

Weekly Horoscope
इन 4 राशियां जगाएंगी सोता भाग्य

मेश : इस सप्ताह ऑफिस में लंबे समय तक काम करने के कारण आप अपने कंधों पर बोझ महसूस कर सकते हैं। आप अपने निजी जीवन में अकेलेपन से पीड़ित हो सकते हैं। इसलिए अपना मनोबल बढ़ाने के लिए अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताने पर विचार करें। स्वास्थ्य के लिहाज से चीजें आपके लिए स्थिर रहेंगी।

अपने भाग्य की राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें 👈

वृषभ: अपने पिछले शौक को फिर से जीने के लिए यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा लग रहा है। इस सप्ताह आपके रचनात्मक कौशल में भी वृद्धि होने की संभावना है। हालांकि इस सप्ताह आप आर्थिक रूप से परेशान महसूस कर सकते हैं। तो, अपनी आय और व्यय को संतुलित करें

इन 5 राशियों का जागेगा सोया हुआ भाग्य

मिथुन– वाणी में कठोरता बढ़ेगी, मन में निराशा के भाव उत्पन्न हो सकते हैं. माता का सहयोग प्राप्त होगा, नौकरी में परिवर्तन हो रहे हैं। कार्यक्षेत्र में बदलाव संभव है, संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है। वस्त्र और आभूषण के प्रति रुझान रहेगा। सेहत को लेकर सावधान रहें, किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। स्वादिष्ट भोजन में रुचि बढ़ेगी, किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। परिवार के साथ ट्रिप पर जा सकते हैं।

कर्क– आत्मविश्वास बढ़ेगा, परिवार में धार्मिक गतिविधियों में वृद्धि होगी. संतान सुख में वृद्धि होगी, क्रोध की अधिकता से बचें। उच्च शिक्षा और शोध के लिए विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो रहा है। स्थान परिवर्तन भी संभव है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, भाइयों में वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। नौकरी में ट्रांसफर की भी संभावना है।

सिंह – आत्मविश्वास में कमी आएगी, सुख निर्माण का विस्तार होगा, माता-पिता का सहयोग मिलेगा. वस्त्र आदि के प्रति झुकाव बढ़ेगा, संचित धन में कमी आ सकती है। पढ़ने में रुचि रहेगी। शैक्षणिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे, संतान सुख में वृद्धि होगी। आमदनी में कमी और ख़र्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। जीना मुश्किल हो सकता है। शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी, वस्त्र जैसे उपहार मिल सकते हैं।

कन्या– शैक्षणिक कार्य और मान-सम्मान में वृद्धि होगी. स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है, लेकिन आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। काम के प्रति जोश और उत्साह रहेगा। नौकरी और कार्यक्षेत्र में विस्तार हो सकता है। स्थान परिवर्तन की भी संभावना है। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, कार्यक्षेत्र में अधिक परिश्रम होगा। धार्मिक स्थलों पर सत्संग आदि कार्यक्रमों में जा सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा, माता को स्वास्थ्य विकार हो सकता है।

तुला राशि– संयम रखें, धैर्य में कमी आएगी. मन में शांति और प्रसन्नता का भाव रहेगा, लेकिन बातचीत में संयम रखें, क्रोध की अधिकता से बचें। शैक्षणिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे, शोध आदि के लिए दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। नौकरी में अधिकारियों का मिलेगा सहयोग, स्थान बदल सकता है इच्छा के विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है, बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी।

वृश्चिक– दिनचर्या अस्त-व्यस्त रहेगी, भावनाओं पर नियंत्रण रखें, संयम रखें. संतान से शुभ समाचार मिल सकता है। शैक्षणिक और बौद्धिक कार्यों में सफलता और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। परिवार में शांति रहेगी, वाहन में सुख में वृद्धि होगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। भौतिक सुखों का विस्तार होगा, संतान के दायित्व पूरे होंगे। किसी राजनेता से मुलाकात हो सकती है, अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

धनु – मन की शांति बनी रहेगी, लेकिन क्रोध की अधिकता से बचें. परिवार में धार्मिक कार्य होंगे, परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। नौकरी में परिवर्तन हो रहे हैं, कुछ नए कार्यों को इच्छा के विरुद्ध जिम्मेदारी दी जा सकती है। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, संतान को कष्ट होगा। नूक्री में परिवर्जन की शुक्षा है, दूसरी जगह जाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन भी संभव है, ख़र्चों में वृद्धि होगी।

मकर– आय में वृद्धि होगी, माता को धन की प्राप्ति हो सकती है. कला और संगीत के प्रति रुचि बढ़ेगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव की संभावना है, स्थान परिवर्तन भी संभव है। कार्यक्षेत्र में मेहनत की अधिकता रहेगी, आय में वृद्धि होगी। संतान को स्वास्थ्य विकार हो सकता है, धार्मिक कार्यों पर खर्च बढ़ सकता है। संपत्ति से आय के स्रोत विकसित होंगे।

कुंभ– माता का निकटता और सहयोग मिलेगा, बातचीत में संयत रहें. वाणी में कटुता का भाव रहेगा, संचित धन में कमी हो सकती है। प्रतियोगी परीक्षाओं और साक्षात्कार में सुखद परिणाम प्राप्त होंगे। घर में धार्मिक संगीत की प्रस्तुति होगी। वाहन सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। पदोन्नति के अवसर मिलेंगे, लेकिन किसी अन्य पद पर जाना पड़ सकता है। आय में वृद्धि होगी।

मीन– मानसिक शांति तो रहेगी लेकिन व्यवहार में चिड़चिड़ापन भी रहेगा. धैर्य की कमी हो सकती है, भावनाओं पर नियंत्रण रखें। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। कार्य में प्रगति हो रही है। आमदनी में वृद्धि होगी, कपड़ों आदि पर खर्च बढ़ सकता है। शैक्षणिक गतिविधियों में व्यवधान होगा, बच्चों को स्वास्थ्य संबंधी विकार होंगे। आय के स्रोत विवश होंगे, खर्चे बढ़ेंगे। नौकरी में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे।