बुधवार राशिफल : गणेश जी की सवारी चूहे जैसे तेज़ होगी, इन चार राशि का भाग्य और होगी धन की बारिश।

Copy

मेष :-आज का दिन आपका बहुत ही अच्छा होगा, आप आज का दिन खुशिपूर्वक बिताएंगे। आज के दिन आपको अपने बुजुर्गों के कहे बात पर चलना होगा। आज दुश्मन आपके आगे टिक नही सकेंगे। ज्यादातर कार्यों में अधिक मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी, इसलिए आज के दिन अतिमहत्त्वपूर्ण कार्यों को टालना ही बेहतर रहेगा।

वृषभ : आज के दिन कोई भी निर्णय जल्दबाजी में नहीं करे वरना बाद में पछताना पड़ सकता है। पारिवारिक सदस्य आपके निर्णय की प्रतीक्षा में रहेंगे, किसी को निराश नही करेंगे। आज आपकी धर्म कर्म में आस्था बढ़ेगी। आज आपको अपने सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है.

मिथुन : आज के दिन आस-पास का वातावरण अनुकूल मिलने से दिनचर्या अच्छी रहेगी। घर और कार्यस्थल के कार्यों के प्रति गंभीर रहेंगे, अधूरे कार्यों को समय से पहले पूर्ण कर लेंगे लेकिन धन अथवा अन्य लाभ के लिए प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है। आज लोगों से कार्य निकालने के लिए खुशामद भी करनी पड़ सकती है। गृहस्थ जीवन सामान्य रूप से चलता रहेगा.

कर्क : आज के दिन कार्यक्षेत्र मे आपकी व्यस्तता अधिक रहेगी। स्वभाव में आज आलस्य रहने के कारण भागदौड़ वाले कार्यों से बचने का प्रयास करेंगे। घर में मांगलिक कार्यों के आयोजन से मन में प्रसन्नता व व्यस्तता रहेगी। आज खान-पान पर नियंत्रण रखें।

सिंह : पिता के मार्गदर्शन लेने से आपको आज लाभ होगा और पारिवारिक बिजनस का विस्तार की योजना सफल होगी। आत्मनिर्भर की भावना रहने से सफलता थोड़े विलंब से लेकिन अवश्य मिलेगी। घरेलु खर्च आज दिल खोलकर करेंगे। भाग्य पर भरोसा रखें और आत्म विश्वास के साथ कार्यक्षेत्र में कार्य करें। जमीन-जायदाद के मामले में किसी अधिकारी की वजह से कुछ परेशानी हो सकती है।

कन्या : आज आपको हर कार्यों में सफलता मिलेगी लेकिन इसके लिए बौद्धिक परिश्रम अधिक करना पड़ेगा। बेरोजगार व्यक्ति आज थोड़े से प्रयास के बाद अवश्य किसी रोजगार से जुड़ सकते हैं। नौकरी पेशा लोगों का आज काम के समय भी मन इधर उधर ज्यादा भटकेगा। घर में प्रेम बढ़ेगा और घर में सुख के साधनों की वृद्धि होगी।

तुला : छात्रों के लिए आज शिक्षा व प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि का योग है। नौकरी पेशा लोग कई लोगों से बेहतर कार्य करने पर सम्मानित होंगे। परिजनों अथवा किसी नजदीकी से उपहार मिलेगा पर इसके बीच कुछ निजी स्वार्थ भी रहेगा। व्यापार में भागदौड़ अधिक रहने के कारण मौसम का विपरीत प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ सकता है, सावधान रहें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। ।

वृश्चिक : व्यापार में आपके प्रयास अब रंग ला रहे हैं, आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। ऑफिस में सहयोगियों के प्रति आपका व्यवहार अच्छा होगा और गलतियों के बाद भी आप माफ करने को तैयार रहेंगे। व्यस्तता के बीच कार्य तथा परिवार के बीच संतुलन बनाए रखना आवश्यक है। भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें और अपनी सेहत का ध्यान रखें।

धनु : आज ग्रहों की दशा आपकी राशि वालों के अनुकूल दिखाई पड़ रही है और रोजगार के क्षेत्र में आज आपको खूब सफलता प्राप्‍त होगी। संतान पक्ष की ओर से भी आपको सुखद समाचार प्राप्‍त होगा और भाग्‍य में वृद्धि होगी। किसी अच्‍छे कार्य में आज आपका धन खर्च हो सकता है और कीर्ति में वृद्धि होगी।

मकर : कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के सहयोग से आज आप एक परियोजना को पूरा करने में सफल रहेंगे। साथ ही आपके सुझावों को भी सुना जाएगा, जिससे आपके प्रमोशन होने की संभावना बढ़ेगी। परिवार के किसी बड़े व्यक्ति की मदद से पारिवारिक विवाद का समाधान हो जाएगा। आर्थिक मामलों में भाग्य आपका साथ देगा। सायंकाल के समय परिस्थितियों का आकलन करेंगे और फिर दिल और दिमाग की बात सुनकर फैसला लेंगे।

कुंभ : आज के दिन मन कार्य में आ रही बाधा के कारण अशांत हो सकता है। दोपहर बाद किसी की सहायता मिलने पर जटिल कार्य आसानी से पूर्ण कर लेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ा पन रहने के कारण परिजन अथवा सहकर्मियों पर गुसा कर सकते हैं।

मीन : कार्य-व्यवसाय में भाग्य का साथ मिलने पर प्रतिस्पर्धा के बाद भी संतोषजनक लाभ पा लेंगे। धन के साथ अन्य सुख-सुविधाओं के साधनों में भी वृद्धि होगी। वृद्धजनों की सेवा तथा पुण्य कार्यों पर धन व्यय होने से मन में हर्ष रहेगा। दाम्पत्य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी। ध्यान रहे कि आज छोटी-मोटी बातों पर बहस करने से बचें नहीं तो भविष्य के संबंध खराब हो सकते हैं।

Facebook Comments Box