गाउन पहने, डंडा पकडे ये महिला DSP सड़कों पर कर रही थी ऐसा काम, सोशल मीडिया पर होने लगी तारीफ़

Copy

दुनिया की सबसे कठिन नौकरी सुरक्षाबलों की मानी जाती है। चाहे आर्मी हों एयरफ़ोर्स हों या नेवी या फिर वह स्थानीय पुलिस हो इन्हें अपनी ड्यूटी पर हमेशा चौकस और जागरूक रहना पड़ता है। इसमें भी पुलिस की नौकरी सबसे कठिन मानी जाती है, क्योंकि पुलिस को जमीनी स्तर पर सभी मामलों को देखना पड़ता है।

dsp shilpa sahu 3 11 21-3 - Newstrend
shilpa shahu


कई लोग होते है ऐसे भी हैं इस नौकरी से परेशान हो जाते है।वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपनी सारी परेशानियों और मुश्किलों को भूलकर अपनी ड्यूटी और अपना फ़र्ज़ ईमानदारी से निभाते है।लोगों के सभी मसलों को सुलझाते है। 


ऐसे में एक 5 महीने की प्रेग्नेंट DSP हाथों में डंडा लिए लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करती हुईं मिसाल हैं. मालूम हो कि यह वाक्या देश में लगे दूसरे लॉक डाउन के समय का है। यह मिसाल छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा की डीएसपी शिल्पा साहू ने पेश की है जो 5 महीने की प्रेग्नेंट होने के बावजूद भी अपनी ड्यूटी निभा रही थी। मालूम हो कि 5 महीने की प्रेग्नेंट शिल्पा साहू वर्दी में नहीं बल्कि प्रेगनेंसी की वजह से ढीले ढाले गाउन पहन कर लोगों को कोरोनावायरस के बारे में जागरूक कर रही थी। वह लोगों को मास्क लगाने की सलाह दे रही हैं और प्रॉपर सोशल डिस्टेंसिंग की भी जानकारी दे रही थी।

Facebook Comments Box