क्या शेन वॉर्न की थाईलैंड में हुई हत्या ? होटल के कमरे से पुलिस को मिला ये बड़ा सबूत

दुनिया के महान स्पिनर शेन वार्न का 52 साल की उम्र में निधन हो गया। अब उनके निधन को लेकर एक नया खुलासा किया जा रहा है। इस बात को उजागर थाईलैंड पुलिस ने किया है।

shane warne death cause thailand police
shane warne

नई दिल्ली: दुनिया के महान स्पिनर शेन वार्न का 52 साल की उम्र में निधन हो गया. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं होता. उन्होंने अपने करियर के सबसे बड़े बल्लेबाजों के विकेट लिए हैं। शेन वॉर्न थाईलैंड में अपने विला के एक कमरे में बेहोश पाए गए थे। अब थाईलैंड की पुलिस को वहाँ से एक बड़ा सबूत मिला है.

पुलिस के हाथ लगा ये बड़ा सबूत

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शेन वार्न के निधन को लेकर एक नया खुलासा सामने आया है। अब थाईलैंड पुलिस का कहना है कि उनके कमरे से खून मिला है। शेन वार्न की मौत के बाद स्थानीय पुलिस ने कहा है कि उनके शव के पास बहुत ज्यादा खून मिला है. शेन वॉर्न को बेहोशी की हालत में सीपीआर दिया गया था, जिससे शायद खून निकल आया हो। उसके दोस्त उसे अस्पताल ले गए थे। अभी कुछ भी पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस का कहना है कि वे अब पोस्टमार्टम का इंतजार कर रहे हैं। सीपीआर यानि कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन एक प्रकार की चिकित्सा चिकित्सा है, जो रोगी की जान बचाने के लिए आपातकालीन स्थिति में दी जाती है। अब शेन वॉर्न के कमरे से खून मिलने पर उनकी मौत पर सवाल उठ रहे हैं, लोग हत्या की आशंका व्यक्त कर रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया को बनाया था विनर

इसे भी पढ़ें..  Visa Free Countries : अब इन देशों में बिना वीजा के कर सकेंगे सफर, यहां देखें देशों की लिस्ट

शेन वॉर्न की गेंदबाजी का ही करिश्मा था कि ऑस्ट्रेलिया ने 1999 में इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया और 12 साल बाद फिर से अपने नाम के आगे वर्ल्ड चैंपियन लिखने का कारनामा किया था. उस मैच में पहले बल्लेबाजी करने आए वॉर्न ने महज 33 रन देकर 4 विकेट चटकाए और 132 रन पर लुढ़क गए। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट पर 133 रन बनाकर खिताब अपने नाम कर लिया। इस प्रदर्शन के लिए वॉर्न को मैन ऑफ फाइनल चुना गया।

बिना शतक के सर्वाधिक रन बनाने वाले क्रिकेटर

शेन वार्न ने टेस्ट क्रिकेट में भी 3154 रन बनाए, जो बिना शतक के किसी भी बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड है। वॉर्न ने टेस्ट क्रिकेट में 12 अर्द्धशतक लगाए, लेकिन उनका सर्वोच्च स्कोर 99 रन ही रह गया, जो उन्होंने 2001 में न्यूजीलैंड के खिलाफ पर्थ टेस्ट में बनाया था। इसके अलावा वॉर्न शतक तक पहुंचने के बाद एक बार फिर चूक गए थे। उन्होंने वनडे में भी 1018 रन बनाए। वह टेस्ट और वनडे दोनों में बल्ले से 1000+ रन और गेंद से 200+ विकेट लेने वाले दुनिया के कुछ क्रिकेटरों में से एक हैं।

इसे भी पढ़ें..  Visa Free Countries : अब इन देशों में बिना वीजा के कर सकेंगे सफर, यहां देखें देशों की लिस्ट

700 टेस्ट विकेट लेने वाले बने थे पहले गेंदबाज

शेन वार्न ने अपने करियर के दौरान 145 टेस्ट मैचों में 708 विकेट लिए, जबकि 194 वनडे में 293 विकेट उनके खाते में दर्ज किए गए। टेस्ट क्रिकेट में विकेट लेने के मामले में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के बाद दूसरे नंबर के गेंदबाज वॉर्न ने उनसे पहले 700 विकेट पूरे किए. वह गेंदबाजी के इस ऊंचे शिखर को छूने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने।