20 साल छोटी माधुरी को देख कर बहक गए थे विनोद खन्ना, किया ऐसा काम जिससे ऐक्ट्रेस भी शर्मा गयी

Copy

बॉलीवुड कि धक-धक गर्ल यानि कि अपनी चुलबुली माधुरी दीक्षित कि खूबसूरती के दीवाने आज भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में कम नहीं है।तब कि तो बात न ही करे जब वो फिल्मों में सक्रीय थी, दरसअल अब माधुरी शादी के बाद फिल्मों में सक्रिय तो है पर उतनी नहीं। खेर, बात अगर फिल्मो में रोमांटिक सीन कि करे तो वो काफी समय से डिमांड में है।

हालांकि ये अलग बात है कि आज के दौर में तो इंटिमेट सीन देना आम है और आसान भी। लेकिन पहले के समय में ये इतना आसान नहीं था। ऐसे कई सीन है जो पारा बढ़ा देने वाले होते थे। कई रोमांटिक सीन को फिल्माते वक्त तो इतनी हद पार कर दी जाती थी कि बाद में उस ओर हंगामा तक हो जाता था। ऐसे कई सीन हुए हैं जिनकी वजह से काफी ज़्यादा विवाद का सामना बॉलीवुड स्टार्स को करना पड़ गया था। ऐसा ही एक मशहूर किस्सा अभिनेता विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित के बीच का भी है।

20 साल छोटी माधुरी को देख कर बहक गए थे विनोद खन्ना, किया ऐसा काम जिससे  ऐक्ट्रेस भी शर्मा गयी - Newzmenia

दरअसल, अभिनेता विनोद खन्ना के बारे में कहा जाता है कि वे अक्सर इंटिमेट सीन करते वक्त थोड़े से बहक जाया करते थे। माधुरी के साथ जब फ़िल्म दयावान में विनोद खन्ना को जब एक सीन में करीब आना पड़ा तब भी उनके साथ यही हुआ। गौरतलब है कि उस दौर में इस फ़िल्म का यह सीन काफी सुर्खियों में था, आज भी इस सीन के उतने ही चर्चे हैं। साल 1988 में माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना स्टारर फ़िल्म दयावान उस दौर की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक थी। इस फ़िल्म में भर भर के रोमांटिक सीन डाले गए थे। कहा जाता है कि इन सीन को फिल्माने के लिए फ़िल्म के मेकर्स ने माधुरी दीक्षित को एक करोड़ रुपये दिए थे।

फिल्म का गाना ‘आज फिर तुम पर प्यार आया है” आज भी अक्सर सभी गुनगुनाते रहते हैं। खासकर अपने प्रेमी के लिए अगर कोई गाना गाना हो तो सबसे पहले होंठो पर यही आता है। यह गाना दयावान फ़िल्म का है, इस गाने को एक्टर निर्देशक फिरोज खान ने डायरेक्ट किया था। इस गाने में जबरदस्त तरीके से रोमांस दिखाया गया है। जब गाने के दौरान माधुरी और विनोद खन्ना आपस में एक दूसरे को चूम रहे थे तब विनोद खन्ना अपना आपा खो बैठे और माधुरी के साथ इतना खो गए कि उन्हें पता ही नहीं चला कब उन्होंने उनका होंठ काट लिया। माधुरी इस घटना से थोड़ी असहज हो गयी। बॉलीवुड में इस सीन की बराबरी अब तक इमरान हाशमी भी नहीं कर पाए है।

उस समय इस सीन की वजह से विनोद खन्ना को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। क्योंकि उस वक्त तक विनोद खन्ना बॉलीवुड के सुपरस्टार माने जाते थे, और माधुरी दीक्षित उस वक्त न्यू कमर थी। वहीं इन दोनों का एज डिफरेंस भी 20 साल का था। माधुरी इन सब बातों से आहत हो कर फिरोज खान के पास गई और उन्होंने इसे फ़िल्म से निकालने की बात कही।

हालांकि फिरोज खान ने उन्हें साफ मना कर दिया। उन्होंने कहा तुन्हें पहली ही इस बात की जानकारी दे दी गयी थी। और इसीलिए तुम्हें एक करोड़ रुपये भी दिए गए थे। वरना एक्ट्रेस को इतनी बड़ी रकम कहां मिलती है। माधुरी इसलिए भी डरी हुई थी क्योंकि यह उनका शुरुआती दौर था। अपने कॅरियर के शुरुआती दौर में इस तरह की छवि ले कर माधुरी बॉलीवुड में आगे बढ़ना नहीं चाहती थी।

Facebook Comments Box