फिल्मों के विलन अमरीश पुरी की बेटी भी किसी हसीना से कम नहीं, जानिए क्या करती हैं

Copy

अमरीश पुरी फिल्म उद्योग के सबसे प्रतिभाशाली और अनुभवी अभिनेताओं में से एक हैं। उन्होंने कई फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से लोगों का दिल जीता। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में सकारात्मक और नकारात्मक दोनों भूमिकाएँ निभाईं।

दर्शकों ने उन्हें उनके द्वारा निभाए गए सभी पात्रों के लिए पसंद किया, लेकिन उन्होंने उन्हें खलनायक के लिए पसंद किया। उन्होंने कुछ ऐसे विलेन का किरदार निभाया जो आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है। उदाहरण के लिए, “मिस्टर” में “मोगैम्बो” का चरित्र। भारत”। अमरीश पुरीजी को उनके नेगेटिव रोल के लिए आज हर कोई याद करता है। आज हम इस महान अभिनेता और कुछ और करीब से जानने की कोशिश करेंगे।

Amresh Puri

शायद आप में से बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि अमरीश पुरी की एक खूबसूरत बेटी भी है जिसका नाम नम्रता है। नम्रता बॉलीवुड की चमक से कोसों दूर है। नम्रता ने ग्रेजुएशन के बाद सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री हासिल की है। यहाँ विनम्रता की कुछ तस्वीरें दिखाई जा रही हैं।

अमरीश पुरी का जन्म 5 जून को पंजाब के जालंधर में हुआ था। उन्होंने अपने जीवनकाल में कई हिट फिल्में दीं। वह हिंदी सिनेमा की दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण और अनुभवी अभिनेताओं में से एक थे। उन्होंने बॉलीवुड के अलावा हॉलीवुड में भी कुछ फिल्में की हैं। बॉलीवुड हो या हॉलीवुड अमरीशजी हमेशा अपने नेगेटिव किरदार के लिए याद किए जाते हैं।

Amrish Puri Daughter

अमरीश पुरी ने साल 19 में बॉलीवुड में कदम रखा था। तब से अब तक उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। अमरीश पुरी बॉलीवुड के सबसे सफल खलनायकों में से एक हैं। उन्होंने लगभग सभी बड़े कलाकारों के साथ काम किया है। लोग भी उनके साथ काम करने के लिए खुद को भाग्यशाली मानते थे। अमरीश पुरी जमीन से जुड़े कलाकार थे। उनकी सादगी ने लोगों का दिल जीत लिया।

Facebook Comments Box