Bollywood

विद्या बालन का खुलासा- मुझे होटल के कमरे में चलने के लिए बोल रहा था…

बॉलीवुड यानि की मायानगरी सच में मायानगरी ही तो है | जहाँ आये दिन कुछ न कुछ ऐसा वाक्य देखने या सुनने को मिलता है जिसे सुनकर बस सर्मिंदगी ही होती है |एक बार फिर कुछ ऐसा ही हुआ है | बॉलीवुड में कास्टिंग काउच बड़ी समस्या है। विशेष रूप से नई लड़कियों के लिए जो उद्योग में अभिनेत्री बनने के लिए आती हैं। निर्माता और निर्देशक काम के लिए शारीरिक संबंध की मांग करते हैं। कुछ लड़कियां अपना सौदा स्वीकार करती हैं और कुछ घर वापस चली जाती हैं। लेकिन जब कोई स्थापित अभिनेत्री , जिसे कास्टिंग काउच के काले चेहरे का सामना करना पड़ा।तो कैसा लगेगा |

You May Like करिश्मा का चौंकाने वाला खुलासा पति ने दोस्त से हनीमून पर लगाई थी, मेरी इतनी कीमत और फिर…

इस बार एक्ट्रेस को कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा, जिसका नाम विद्या बालन है। वह बॉलीवुड में एक स्थापित अभिनेत्री हैं और वह कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों का हिस्सा थीं। वह बॉलीवुड में कास्ट कास्टिंग के बारे में वास्तविकता बताती हैं।

वह एक घटना साझा करती है। जब वह किसी फिल्म के लिए निर्देशक से मिली थी। वह निर्देशक के साथ कॉफी शॉप में बैठी थी, लेकिन निर्देशक ने उसे किसी भी जरूरी बातचीत के लिए होटल के कमरे में आने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि “मैं किसी मामले के बारे में अकेले बात करना चाहता हूं, जब आप मेरे कमरे में आएंगे तो मेरा दरवाजा खुला रहेगा।”

You May Like करिश्मा कपूर ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा,कहा बचपन में गोविंदा ने मुझे…

विद्या कहती है कि वह आज भी डरती है जब वह उस घटना के बारे में सोचती है। उसने वह प्रोजेक्ट खो दिया वास्तव में उसने कुछ और प्रोजेक्ट भी खो दिए। लेकिन उसने कहा कि खुद को बॉलीवुड में एक अभिनेत्री के रूप में स्थापित करना आसान नहीं है। बॉलीवुड में कास्टिंग काउच हर जगह होता है। और हमें इस बारे में खुलकर बात करनी चाहिए। बॉलीवुड में सभी लोग बुरे नहीं हैं मगर कुछ गलत लोगों की वजह से पुरे बॉलीवुड को शर्मसार होना पड़ता है।

कास्टिंग काउच हर जगह एक बहुत बड़ी समस्या है। बॉलीवुड में ही नहीं, हर जगह जहां भी लड़कियां काम के लिए जाती हैं वहां उन्हें इस समस्या का सामना करना पड़ता है । कास्टिंग काउच के अपराधियों के लिए क्या कड़ी सजा होनी चाहिए। हमारी न्यायपालिका को इस बारे में सोचना चाहिए।

Most Popular

To Top