Sarkari Job

पैन कार्ड वालों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी,जानकर खुशी से झूम उठेंगे,तुरंत क्लिक कर जानें

Advertisement

गुजरात हाई कोर्ट के फैसले के बाद यह ऐलान किया गया है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले आने तक आधार से लिंक कराने पर पैन कार्ड रद्द नहीं किया जा सकेगा। वहीं आपको यह भी बता दें कि पैन कार्ड को आधार से लिंक कराने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2019 थी वह अब 31 मार्च 2020 कर दी गई है।

इस बीच किसी भी व्यक्ति के पैन कार्ड को आधार से लिंक नहीं कराए जाने की स्थिति में उसका पैन कार्ड रद्द नहीं किया जाएगा। ऐसे में जिन भी लोगों के पैन कार्ड आधार से लिंक नहीं हो पाए हैं तो उनके लिए यह एक बहुत बड़ी खुशखबरी है।जहां अब आप एक 30 मार्च तक अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक करा सकते हैं।

गुजरात उच्च न्यायालय ने बंदिश सौरव सोपारकर की याचिका पर सुनवाई करते हुए बताया कि यदि आधार से पैन लिंक नहीं किया गया है तो रद्द नहीं किया जाएगा।

यदि निवेदक आयकर विभाग को आधार कार्ड की सूचना देते हैं तो उसकी पूरी निजी और गोपनीय जानकारी खो सकती है। इसलिए अब आपके लिए यह बेहद ही महत्वपूर्ण है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने तक कोर्ट आयकर विभाग के आदेशों पर रोक लगा दी है।

जहां अभी भी पैन कार्ड वालों को एक काफी अच्छी अवधि मिल चुकी है, जिससे कि वे अपने पैन को आधार से लिंक करवा सकते हैं और इस मुसीबत से छुटकारा पा सकते हैं।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग न्यूज़

To Top