Uttarakhand Election : बीजेपी ने दूसरी लिस्ट में बीसी खंडूरी की बेटी को दिया टिकट, इन दो सीटों पर अब भी फंसा है पेच

Copy

उत्तराखंड चुनाव: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को दूसरी सूची का ऐलान किया. इसमें बीजेपी ने 9 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया. बीजेपी अब तक 58 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. टिहरी और डोईवाला विधानसभा सीटों से अभी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया गया है.

Uttarakhand Election
Uttarakhand Election

दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने दो महिलाओं को दिया टिकट

बीजेपी ने बुधवार को अपनी दूसरी लिस्ट जारी की, जिसमें दो महिलाओं को टिकट दिया गया है. उत्तराखंड में अब तक भाजपा आठ महिलाओं को टिकट दे चुकी है।

हल्द्वानी से जोगेंद्र और लालकुआं से मोहन बिष्ट

भाजपा की दूसरी सूची के अनुसार केदारनाथ से शैलरानी रावत, झाबरेड़ा से राजपाल सिंह, पिरंकलियार से मुनीश सैनी, कोटद्वार से ऋतु भूषण खंडूरी, रानीखेत से प्रमोद नैनवाल, जागेश्वर से मोहन सिंह मेहरा, लालकुआं से मोहन सिंह बिष्ट, लालकुआं से जोगेंद्र पाल सिंह हैं. हल्द्वानी। शिव अरोड़ा को रौतेला और रुद्रपुर से टिकट दिया गया है.

रितु खंडूरी की सीट बदली

बीजेपी की पहली लिस्ट में यमकेश्वर से विधायक और पूर्व सीएम बीसी खंडूरी की बेटी रितु भूषण खंडूरी का टिकट कट गया. अब बीजेपी ने उन्हें कोटद्वार से उम्मीदवार बनाया है. वहीं हल्द्वानी से कांग्रेस के सुमित हृदयेश के सामने जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला चुनाव लड़ेंगे. सुमित हृदयेश कांग्रेस की वरिष्ठ नेता इंदिरा हृदयेश के बेटे हैं। पिछले साल इंदिरा हृदयेश का निधन हो गया था। हल्द्वानी सीट इंदिरा का गढ़ मानी जाती है।

टिहरी और डोईवाला सीट का इंतजार अब भी बाकी

वहीं, बीजेपी ने टिहरी और डोईवाला सीटों से उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है. टिहरी में टिकट अटकने की वजह कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय गुरुवार को बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इसके बाद टिहरी सीट से उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जा सकती है.

वहीं डोईवाला सीट से पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत विधायक हैं. उन्होंने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई है। ऐसे में पार्टी इस सीट पर एक मजबूत उम्मीदवार को अंतिम रूप देने की कोशिश कर रही है.

उत्तराखंड चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामांकन की आखिरी तारीख 28 जनवरी है. ऐसे में माना जा रहा है कि बीजेपी गुरुवार को बाकी की दो सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी.

Facebook Comments Box