उत्तर प्रदेश : जालौन पुलिस का कमाल, ‘मुर्दे’ पर दर्ज कर दी मारपीट-धोखाधड़ी की FIR

Copy

जालौन पुलिस ने एक अजीबोगरीब कारनामा किया. जालौन जिले में शहर कोतवाली पुलिस ने एक मरे हुए लडके पर मारपीट और थोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। जिस लड़के पर पुलिस ने एफ आई आर दर्ज किया था वह लड़का 2 दिन पहले ही फांसी लlगाकर आत्महत्या कर लिया था. जब पुलिस को इस बात का सच्चाई पता चला तब पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया.

एसपी रवि कुमार ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला राजेंद्र नगर में शनिवार की रात को सागर गुप्ता नाम के एक आदमी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली । एसपी रवि कुमार ने कहा है कि इस मामले की गंभीरता से जांच की जाए कि आखिर क्या से एक मरे हुए आदमी पर एफ आई आर दर्ज कर दिया गया.

सागर गुप्ता के पोस्टमार्टम के बाद उसकी पत्नी ने उस पर मारपीट और हत्या का केस दर्ज कर दिया. सागर के परिवार ने बताया कि सागर ने अपनी पत्नी पूजा के साथ लव मैरिज किया था. शादी के कुछ दिन बाद तक सब ठीक था लेकिन उसके बाद उसकी पत्नी उसे परेशान करने लगी और उसके साथ उसकी लगातार अनबन चलने लगी. जिसके बाद सागर ने सुसाइड कर लिया. सागर गुप्ता पर हुए f.i.r. से उसका परिवार भी हैरान है

इस पूरे मामले में पुलिस से यहां गलती हो गई कि उसने एक मरे हुए आदमी पर एफ आई आर दर्ज कर दिया. कोतवाल विनोद कुमार पांडे ने बयान दिया है कि तहरीर मिली थी। जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। इस बारे में पुलिस अधीक्षक रवि कुमार का कहना है कि मृत व्यक्ति के खिलाफ रिपार्ट दर्ज का मामला संज्ञान में आया है।

इस मामले की खबर मिलने के बाद पुलिस निदेशक ने कहा है कि यह गलती से हुआ है या फिर कल किसी गलतफहमी में इस मामले की गंभीरता से जांच की जाएगी.

Facebook Comments Box