UP: ‘हम दो-हमारे तीन.. कुल मिलाकर पांच होने चाहिए’, जनसंख्या पर योगी के मंत्री का बयान

Copy

योगी सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री सुनील भराला ने जनसंख्या बढ़ोत्तरी के लिए नारा दिया है। उनके इस नारे की चारों ओर चर्चा हो रही है। मालूम हो कि एक तरफ तो सरकार जनसंख्या नियंत्रण के लिए नया बिल लाने की तैयारी कर रही है। वहीं दूसरी ओर योगी सरकार के नेता और मंत्री ऐसे नारे देकर खुद ही सरकार के जनसंख्या नियंत्रण की कोशिश को डूबा रहे हैं।

UP CM Yogi Adityanath announces reopening of sugar mill in Mathura after 13  years - India News
yogi aditya nath

जानकारी हो कि यूपी के श्रम कल्याण चेयरमैन और दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री सुनील भराला ने जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद बड़ा बयान दिया है। जिसमें उन्होंने कहा कि ‘हम दो और हमारे तीन’ कुल मिलाकर पांच लोग होने चाहिए, नहीं तो हमारा देश भारत बूढा हो जाएगा। आगे उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में सिर्फ लाल टोपी वालों को ही लाभ मिलता था और लाल टोपी वालों को साइकिल मिलती थी और हमारी सरकार में सभी को बराबर सम्मान मिलता है जाति धर्म के आधार पर नहीं मिलता है।

सुनील भराला   (File)
sunil bharala

सतीश चन्द्र मिश्रा के सीएम योगी को सनातन धर्म का विरोधी बताने पर कहा कि वे जिस पार्टी में है उस पार्टी में हिन्दू ओर सनातन पर काम नहीं होता है और वे भगवान विष्णु और गणेश जी की मूर्ति को ढोंग बताकर भगवान पर भी आरोप लगाते हैं।श्रम कल्याण चेयरमैन और दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री सुनील भराला बागपत के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग करने पहुंचे थे और प्रेसवार्ता कर उन्होंने बयान दिया कि हमारा देश बूढा हो जाएगा। देश जवान रहे इसके लिए जरूरी है कि ‘हम दो और हमारे तीन’ कुल मिलाकर पांच होने चाहिए।

ओवैसी के बयान पर कहा कि हमारी बिटिया पढ़ाई , उन्नति और शिक्षा के लिए प्रगति की तरफ रहती है तो बहुत कम बेटियों की 18 वर्ष की आयु में शादी होती है। अधिकतर 21 – 22 वर्ष की आयु में होती है और लड़कों की 26 – 27 की आयु में होती है। उसका ही अनुपात है तो उनके इस विचार से लड़कियों को आगे बढ़ने में बल मिलेगा जो बिटिया आगे बढ़कर कुछ करना चाहती हैं।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में ओर हमारी सरकार में जमीन आसमान का अंतर है उनकी सरकार में सिर्फ लाल टोपी वालो को ही लाभ मिलता ओर हमारी सरकार में सबका साथ सबका विकास से सबको लाभ मिलता है और हम उसमे लाल टोपी और जाति धर्म नहीं देखते हैं।

Facebook Comments Box