यूपी चुनाव 2022 : केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने देवबंद में घर-घर जाकर मांगे वोट, भीड़ बढ़ने से बीच में ही रुका प्रचार

Copy

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग बढ़ती ही जा रही है. उम्मीदवारों की घोषणा होते ही एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है. राजनीतिक उथल-पुथल के बीच राजनीतिक दलों ने चुनाव जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। नेताओं के दल बदलने का सिलसिला भी जारी है.

नड्डा ने अखिलेश पर तंज कसा- हम विकसित होते हैं, वे इत्र छिड़कते हैं
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा इटावा में प्रचार कर रहे हैं। यहां उन्होंने कहा कि भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो अपनी सहनशक्ति से यह कह सकती है- उसने जो कहा है वह किया है। वे जो कहेंगे, करेंगे। क्या एसपी ऐसा कह सकते हैं? उसने कहा था कि वह विकास करेगा, लेकिन माफियाराज लाया। कहा कि हम कानून व्यवस्था में सुधार करेंगे, लेकिन रेत माफिया, खनन माफिया, आतंकवादियों का समर्थन किया। नड्डा ने कहा कि हम लोगों के विकास के लिए काम करते हैं। लेकिन वो लोग परफ्यूम छिड़कते हैं। गलत काम करने पर आप कितना भी परफ्यूम छिड़कें, लेकिन खुशबू नहीं आएगी। आज अखिलेश जी के दो मंत्री जेल में हैं. कोई जेल से चुनाव लड़ रहा है तो कोई जमानत पर।

देवबंद में अमित शाह ने घर-घर जाकर मांगे वोट

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भाजपा उम्मीदवारों के लिए वोट मांगने देवबंद, सहारनपुर में घर-घर गए। इस दौरान उमड़ी भारी भीड़ को देखते हुए अमित शाह ने इस अभियान कार्यक्रम को बीच में ही रोक दिया.

मोदी जी ने जम्मू-कश्मीर के गरीब नागरिकों को मुख्यधारा से जोड़ा: गृहमंत्री  शाह - Current Crime

पहले दंगाइयों को मुख्यमंत्री आवास पर बुलाकर किया जाता था सम्मानित : योगी
चुनाव प्रचार के लिए बागपत पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले दंगाइयों को मुख्यमंत्री आवास पर बुलाकर सम्मानित किया जाता था, पहले सरकार पेशेवर माफियाओं पर इतनी दया करती थी कि वे सत्ता चलाते थे. अब बागपत में हाईवे और मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं और माफियाओं की संपत्ति पर बुलडोजर चल रहा है.

अमित शाह घर का दरवाजा खोलते हैं तो उन्हें लाल सिलेंडर जरूर दिखाएं: अखिलेश

अखिलेश यादव ने गाजियाबाद में प्रेस कांफ्रेंस में सिलेंडर की कीमतों को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जिस घर में वह (अमित शाह) खेलते हैं या घर-घर जाकर प्रचार करते हैं तो लाल सिलेंडर जरूर दिखाएं, सरकार में आने पर सिलेंडर की कीमत क्या थी और क्या है आज।

हमें झूठ और नफरत फैलाने वालों से लड़ना है: जयंत चौधरी

गाजियाबाद में प्रेस कांफ्रेंस में रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव में मतदाताओं को फैसला करना है. एक तरफ सरकार है जो किसानों को दबाना चाहती है, जहां कोई सुनवाई नहीं होती, जहां कोई वादा पूरा नहीं होता और दूसरी तरफ रालोद और सपा का प्रयास है। हमें झूठ और नफरत फैलाने वाले लोगों से लड़ना है।

जनता को गुमराह कर रहे हैं अखिलेश यादव: अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया है. उन्होंने मुजफ्फरनगर में कहा कि कल अखिलेश यादव और जयंत चौधरी की प्रेस कांफ्रेंस देखकर अखिलेश ने बहुत अच्छा बोला कि हम साथ हैं लेकिन आप वोटों की गिनती तक ही साथ रहें. सरकार बनी तो जयंत भाई चले जाएंगे और आजम खां बैठेंगे। टिकटों के बंटवारे से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि आगे क्या होने वाला है.

बंद साईकिल फैक्ट्रियों को फिर से शुरू करेंगे : अखिलेश

एमएसएमई सेक्टर जो कोरोना के समय में सबसे ज्यादा बर्बाद हुआ है। अगर अलग पैकेज लाकर इस सेक्टर को सुधारना है तो उसके लिए हम वह काम करेंगे। यहां एक पुरानी साइकिल फैक्ट्री थी, जो समाजवादियों के पहुंचने पर बंद होने की कगार पर थी। जब सपा सरकार आएगी तो हम बंद पड़ी साईकिल फैक्ट्रियों को फिर से शुरू करेंगे। अगर हमें अपने लोगों को रोजगार और नौकरी देने के लिए कोई बड़ा पैकेज देना है तो हम वह करेंगे।

सरकार की नाकामी से बढ़ी गरीबी : अखिलेश

गाजियाबाद में संयुक्त प्रेस वार्ता करते अखिलेश यादव और जयंत चौधरी. इधर अखिलेश यादव ने कहा है कि किसान आंदोलन ने बीजेपी को झुकने पर मजबूर कर दिया. अंतत: भाजपा को तीनों काले कानूनों को वापस लेना पड़ा। उनकी नाकामी से गरीबी बढ़ी है। यह सरकार चाहती तो सभी को कोरोना में घर पहुंचा सकती थी। न जाने कितने मजदूर घर पहुंचे और न जाने कितनों की रास्ते में मौत हो गई। 90 से ज्यादा लोगों की जान चली गई। सरकार ने उनकी मदद नहीं की। हमने उन सभी 90 लोगों के परिवारों को एक-एक लाख की मदद की।

मुख्तार अब्बास नकवी का अखिलेश पर तंज

अखिलेश यादव के हेलीकॉप्टर को रोकने के आरोप पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी चुनावी चौपाल पर हंस रही है, तकनीकी काम पर सियासी पाखंड… अब आप कहने लगेंगे कि हमारा हेलीकॉप्टर 10 मिनट की देरी से उड़ गया, तो आप कहेंगे कि हमारी साइकिल पंचर हो गई, कि बीजेपी ने कर दिया. . .

योगी के मंत्री ने अब्दुल्ला आजम पर साधा निशाना

सपा नेता अब्दुल्ला आजम खान ने भी अपनी सुरक्षा में लगी पुलिस से जान से मारने की धमकी दी है। उनके इस बयान पर योगी सरकार में मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि चोर की दाढ़ी में तिनका है, इसलिए उनकी बात सही है. उन्होंने जो कुकर्म किए हैं, उन्होंने कानून तोड़ा है, उनके खिलाफ पुलिस ही कार्रवाई करती है. खाकी वर्दी से बुरे तत्वों को भी डरना चाहिए।

यूपी चुनाव: नड्डा बरेली में घर-घर जाकर मांगे वोट

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चुनाव प्रचार के लिए बरेली पहुंचे हैं. यहां उन्होंने सबसे पहले बड़ा बाग हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद नड्डा बरेली की महानगर कॉलोनी में घर-घर जाकर अपने उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे. इस दौरान उन्होंने राज्य के योगी और केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं और कार्यों के बारे में लोगों को बताया.

जयंत ने मतदाताओं को पत्र लिखकर की अपील

यूपी चुनाव: राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख जयंत चौधरी ने मतदाताओं को एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल सत्ता में बैठे लोगों की कुशासन और कुशासन के कारण जनविरोधी रहे हैं. शासकों ने सामाजिक घृणा, जाति और धार्मिक उन्माद फैलाकर जनता को बांटने का काम किया है।

यूपी चुनाव : यूपी में घर-घर जा रहे हैं छत्तीसगढ़ के सीएम

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन दिनों उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहे हैं. बघेल ने आगरा कैंट से कांग्रेस प्रत्याशी सिकंदर वाल्मीकि के लिए घर-घर जाकर प्रचार किया। उन्होंने कहा कि यहां के लोग बदलाव चाहते हैं। बेरोजगारी और महंगाई से जनता परेशान है।

यूपी चुनाव समाचार: आजम के बेटे ने कहा- मैं अकेला हूं

सांसद आजम खान के बेटे और समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अब्दुल्ला आजम खान का एक वीडियो सामने आ रहा है. इसमें वह बीजेपी पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं. अब्दुल्ला कह रहे हैं, ‘आपके (भाजपा के) पास पुलिस है, आपके पास सरकारी अधिकारी हैं। मैं अकेला हूँ मेरे साथ कोई नहीं है। मेरे साथ चलने वाले पुलिसकर्मियों पर मुझे भी विश्वास नहीं हो रहा है. वे मुझे भी मार सकते हैं। वे मेरी सुरक्षा के लिए नहीं, बल्कि मेरी जानकारी के लिए हैं।

केशव मौर्य का बड़ा बयान

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट कर पत्रकार की हत्या का संबंध सहारनपुर में समाजवादी पार्टी से किए जाने की बात कही. केशव ने कहा, ‘अखिलेश यादव जी सुधीर सैनी, सहारनपुर के पत्रकार जिनकी हत्या सपा के गुंडों- फरमान, मन्नम और जहांगीर ने की थी। हत्यारों पर चुप्पी क्यों? अभी पहले चरण का मतदान भी नहीं हुआ है. तुम्हारे गुंडों ने ट्रेलर दिखाना शुरू कर दिया। बीजेपी सुधीर सैनी के परिवार के साथ है.

फतवे को मुसलमानों का वोट नहीं मिलता

चुनाव नजदीक आते ही राज्य के अलग-अलग इलाकों में राजनीतिक फतवे जारी करने का सिलसिला शुरू हो गया है. कभी जोर-जोर से प्रचार किया जाता है, तो कभी चुपचाप बात की जाती है। हालांकि, अधिकांश इदारों और मुद्दों से संबंधित मुफ्ती और मौलवी वोट के लिए अपील करने के लिए फतवा जारी करने पर विचार नहीं करते हैं। उनका कहना है कि फतवे की परिभाषा कुरान और हदीस की व्याख्या है। ऐसे में इसे राजनीतिक मामलों में कैसे लागू किया जा सकता है। उनका यह भी कहना है कि जो धार्मिक नेता चुनावी अपील जारी करते हैं, वे लोगों पर अपने शब्दों के प्रभाव को कम करते हैं।

Facebook Comments Box