UP Election : प्रियंका गांधी को झटका – कांग्रेस से MLA अदिति सिंह ने दिया इस्‍तीफा

Copy

लखनऊ : कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. कांग्रेस ने 16 महिला उम्मीदवारों समेत 41 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. इसी के साथ कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है और विधायक अदिति सिंह ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

महिलाओं को 40 फीसदी टिकट

बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने वादा किया है कि दल यूपी में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देगी. इससे पहले कांग्रेस ने पहली सूची में 125 उम्मीदवारों के नाम जारी किया था।

Congress mla aditi singh comment on priyanka gandhi over up politics |  'उनके पास सियासत करने के लिए मुद्दे खत्म हो गए', कांग्रेस महासचिव प्रियंका  गांधी पर बागी विधायक ...

कांग्रेस से अदिति सिंह ने दिया इस्तीफा

रायबरेली सदर सीट से विधायक अदिति सिंह ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. अदिति सिंह ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिखकर अपना इस्तीफा सौंपा। उन्होंने पत्र में लिखा, ‘मैं आपको बताना चाहती हूं कि मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं। कृपया स्वीकार करें।’

कांग्रेस ने 41 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

बीजेपी में शामिल होंगी कांग्रेस की पोस्टर गर्ल

यूपी में कांग्रेस ‘गर्ल हूं, लड़ सकती हूं’ के पोस्टर का चेहरा प्रियंका मौर्य जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकती हैं. भाजपा सूत्रों ने कहा कि उन्होंने बुधवार को लखनऊ में पार्टी मुख्यालय का दौरा किया, जिससे अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह भाजपा में शामिल होंगे। मौर्य ने कहा, ‘लड़की हूं लादेन शक्ति हूं’ सिर्फ एक नारे के रूप में प्रस्तुत किया गया है, क्योंकि एक लड़की के रूप में, मुझे चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं थी, क्योंकि मैं रिश्वत नहीं दे सकता था।

उतर प्रदेश में सात चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में 403 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होंगे और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी. यूपी में विधानसभा चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी को 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. राज्य के पश्चिमी भाग के 11 जिले। इसके बाद दूसरे चरण में 14 फरवरी को 55, तीसरे चरण में 20 फरवरी को 59 सीटें, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटें, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटें, छठे चरण में 57 सीटों 3 मार्च को। लेकिन 7 मार्च को सातवें और अंतिम चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा।

Facebook Comments Box