यूपी विधानसभा चुनाव परिणाम 2022: कानपुर कैंट, आर्य नगर, सीसामऊ और यूपी की अन्य सीटों पर कौन आगे चल रहा है?

सत्तारूढ़ भाजपा उत्तर प्रदेश में एक और बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है क्योंकि शुरुआती रुझान 403 निर्वाचन क्षेत्र-राज्य में से 260 से अधिक सीटों पर भगवा खेमे की बढ़त दिखाते हैं।

कानपुर: सत्तारूढ़ भाजपा उत्तर प्रदेश में एक और बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है क्योंकि शुरुआती रुझान 403 निर्वाचन क्षेत्र-राज्य में से 260 से अधिक सीटों पर भगवा खेमे की बढ़त दिखाते हैं। शुरुआती रुझानों के मुताबिक कानपुर क्षेत्र की सीटों पर भी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों का दबदबा है.

कानपुर कैंट

कानपुर कैंट सीट से बीजेपी के रघुनंदन सिंह भाधूरिया शुरुआती रुझानों में आगे चल रहे हैं.

आर्य नगर

आर्य नगर में मतगणना शुरू हुए 2 घंटे हो चुके हैं और शुरुआती रुझानों के अनुसार, भाजपा उम्मीदवार सुरेश अवस्थी ने सपा उम्मीदवार अमिताभ बाजपेयी से 1,100 से अधिक वोटों की बढ़त बना ली है।

जहां तक ​​उत्तर प्रदेश के अन्य प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों की बात है, योगी आदित्यनाथ, जो दो दशकों से गोरखपुर से सांसद हैं, शुरुआती मतगणना के अनुसार अपने गृह सीट से बड़े पैमाने पर आगे चल रहे हैं।

इस बीच, अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी सत्तारूढ़ भाजपा की तुलना में 95 सीटों पर आगे चल रही है।

करहल निर्वाचन क्षेत्र से, सपा प्रमुख अखिलेश यादव करहल में 10,000 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं।

इनमें गोरखपुर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, करहल से सपा प्रमुख अखिलेश यादव, जसवंत नगर से शिवपाल यादव और सिराथू से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शामिल हैं।

दूसरी ओर, कांग्रेस के अजय कुमार लल्लू तमकुही राज में पीछे चल रहे हैं। वह सीट से मौजूदा विधायक हैं और 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में जीतने वाले कांग्रेस के सात विधायकों में से एक हैं।