दो शादी, दो बच्चे और बर्बाद हो गयी है जिंदगी श्वेता तिवारी की, कहा – एक तो बेटी के सामने ही करने लग जाता यह काम

90 के दशक में जब एकता कपूर अपने टीवी सीरियल्स के जरिए भारत के हर घर की दिशा और दशा बदल रही थीं, तो इन सीरियल्स से कुछ ऐसी अभिनेत्रियां भी निकलीं, जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर हर दिल पर छाप छोड़ी। ऐसी ही एक एक्ट्रेस थीं श्वेता तिवारी जिन्होंने कसौटी जिंदगी की में प्रेरणा का किरदार इस तरह से निभाया कि सीरियल खत्म होने के दशकों बाद भी ज्यादातर लोग उन्हें प्रेरणा के नाम से ही जानते हैं. श्वेता तिवारी उम्र के इस पड़ाव पर भी खुद को फिट रखने के साथ-साथ अपने फैशन सेंस की भी चर्चा में रहती हैं। इसके अलावा उनकी जिंदगी की उथल-पुथल भी खूब सुर्खियां बटोरती है। तो चलिए आज हम इनके बारे में विस्तार से बात करते हैं।

1980 में प्रतापगढ़ में जन्मीं श्वेता तिवारी आज 41 साल की हो गई हैं। हालांकि, उनकी फिटनेस, चेहरे की सुंदरता और अपार सुंदरता आज की अभिनेत्रियों को किनारे कर देती है। श्वेता तिवारी ने अपने अब तक के करियर में न सिर्फ टीवी सीरियल्स में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया है, बल्कि वह अब तक कई फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। हालांकि छोटे पर्दे पर उन्हें जितनी सफलता और नाम मिला, वह बड़े पर्दे पर वह मुकाम हासिल नहीं कर पाईं।

अपने पेशेवर करियर के शीर्ष पर रही यह अभिनेत्री हमेशा अपने रिश्ते को लेकर परेशान रहती थी। यह भी कमाल की बात है कि करोड़ों लोग जो चाहते हैं, वो आज भी अपनी चाहत के लिए तरसते हैं। श्वेता उन अभिनेत्रियों में से एक हैं। श्वेता को अपनी शादीशुदा जिंदगी में शारीरिक और मानसिक शोषण का सामना करना पड़ा है। हाल ही में एक इंटरव्यू में श्वेता तिवारी ने अपने टूटे रिश्तों के बारे में कई ऐसे तथ्य बताए, जिन्हें बताते हुए उनकी कई बार आंखें नम हो गईं।

हाल ही में एक इंटरव्यू में श्वेता तिवारी ने बताया कि गलत शादियों ने न सिर्फ उनकी जिंदगी पर बल्कि उनके बच्चों की जिंदगी पर भी बहुत बुरा असर डाला है. गौरतलब है कि श्वेता तिवारी जब महज 18 साल की थीं, तब उन्होंने अभिनेता राज चौधरी से शादी की थी। शादी के बाद उनकी एक बेटी पलक हुई। लेकिन ये शादी सिर्फ 12 साल ही चल पाई। पलक अब बहुत बड़ी हो गई है लेकिन जब वह छोटी थी तो उसने अपनी मां को पीटते देखा है।

श्वेता तिवारी इंटरव्यू में बताती हैं कि, जब मेरी बेटी पलक सिर्फ 6 साल की थी, तब उसने मुझे अपने पिता के हाथों कई बार पीटते हुए देखा है। श्वेता ने ईद के दौरान मीडिया से जो कहा, वह कुछ इस तरह थी, ”पलक ने सब कुछ देख लिया है कि घर में पुलिस कैसे आ रही है, उसकी मां थाने जा रही है.” श्वेता तिवारी कहती हैं कि इतना सब हो जाने के बाद ही मैंने एक बड़ा कदम उठाया।

पलक ही नहीं श्वेता ने बताया कि उनका 4 साल का बेटा रेयांश भी इस बारे में सब कुछ जानता है। गौरतलब है कि रेयांश श्वेता तिवारी और उनके दूसरे पति अभिनव कोहली के बेटे हैं। श्वेता ने कहा कि, ”रेयांश पुलिस, जज को सब कुछ पता है और यह सिर्फ मेरी वजह से नहीं है.” श्वेता तिवारी का कहना है कि उन्होंने कभी नहीं समझा कि अपने बच्चों को अपने जीवन में होने वाली घटनाओं से कैसे बचाया जाए।